कोलारस में रेत माफिया ने निकाला अवैध उत्खनन और परिवहन का रास्ता: किसानों ने पोल खोल दी- kolaras News

शिवपुरी।
शिवपुरी के कोलारस क्षेत्र में खनन माफिया सिंध नदी से लगातार अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे हैं। प्रशासन भी लगातार छापामार कार्रवाई करता रहता हैं लेकिन चोर आगे होता हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है कोलारस में। अवैध रेत खनन करने वाले खनन माफियाओं ने रेत के परिवहन करने के लिए नया रास्ता निकाल लिया था और चौंडे में बिना डरे दिन दहाडे रेत का परिवहन कर रहे हैं लेकिन किसानों ने इनकी पोल खोल दी।

ग्रामीणों ने रोकी ट्रॉली बनाई वीडियो

बुधवार सुबह जब माफियाओं के द्वारा सिंध नदी से ट्रैक्टर में भरकर बजरी ले जा रहा थे। तभी अनंतपुर के किसानों ने बजरी से भरे अवैध ट्रैक्टर ट्रॉली को रोक लिया और उनका वीडियो बना लिया, लेकिन दबंग दबंगई दिखाते हुए वहां से निकल गए। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त माफियाओं के द्वारा नदी में ट्रैक्टर ट्रॉली उतारने और निकालने के लिए उनके खेतों की बागड़ को तोड़ दिया जाता है जिससे उनकी खेतों में खड़ी फसल को मवेशी बर्बाद कर देते हैं।

माफियाओं ने निकाला नायाब तरीका

खनन माफिया ने सिंध नदी में से रेत निकालकर ले जाने का नया तरीका इख्तियार किया है। यहां माफिया ट्रैक्टर की ट्रॉली में पहले रेत भरते हैं इसके बाद उसे तिरपाल से ढक देते हैं। जिससे किसी की नजर नहीं पढ़े। सड़क पर दौड़ते यह ट्रैक्टर देखने में ऐसे लगते हैं जैसे किसान की फसल मंडी की ओर जा रही हो। इस नायाब तरीके का भरपूर फायदा खनन माफिया उठा रहे हैं।

इस पूरे मामले में एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव का कहना है कि कोलारस क्षेत्र में जब भी अवैध खनन की सूचना मिलती है, तो प्रशासन के द्वारा समय.समय पर कार्रवाई की जाती है। सिंध नदी से बजरी निकालने की भी शिकायत मिली है। जल्द ही माफियाओं पर कार्रवाई की जाएगी।