जश्न बदल गया गमगीन माहौल में: ITI पास आउट देव घर में फंदे पर लटक गया- Shivpuri News

शिवपुरी।
फिजीकल थाना क्षेत्र के बाजपेई कॉलोनी निवासी मेघावी छात्र देव दुबे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। हाल ही मेें उसका चयन आईटीआई में हुआ था और इस खुशी में घर में सुंदरकांड की तैयारियां चल रही थीं। तभी देव ने दूसरी मंजिल की छत पर रस्सी डालकर फांसी लगा ली।

छात्र कक्षा 12 की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के कारण प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी सम्मानित हो चुका है। देव ने फांसी क्यों लगाई, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन उसके आत्महत्या करने से घर और मोहल्ले में शोक का वातावरण व्याप्त है।

आत्महत्या करने वाला देव होमगार्ड आरक्षक राजेंद्र दुबे का पुत्र है। वह पढ़ाई में बहुत होशियार था और हमेशा अव्वल नंबरों से पास होता था। हाल ही में वह आईटीआई की परीक्षा में क्वालिफाईड हुआ था और उसे आज ही काउंसलिंग हेतु ग्वालियर जाना था। घर में आईटीआई में चयनित होने पर खुशी का माहौल था और जश्र की तैयारियों में परिजन जुटे हुए थे।

लेकिन देव के मन में क्या था यह किसी को पता नहीं चला। बीती रात परिवार के सदस्यों के साथ खाना खाने के बाद वह छत पर टहलने चला गया। इसी बीच देव के परिजन अपने-अपने कमरों में जाकर सो गए। तत्पश्चात देव ने दूसरे माले की छत पर लगे जाल में रस्सी डालकर फांसी लगा ली।

आज सुबह जब देव की मां छत पर पहुंची तो बेटे को फांसी पर लटके देखकर उसकी चीख निकल गई। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर उसे पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

इनका कहना है-
देव के पास कोई सुसाईड नोट नहीं मिला। पुलिस ने देव के लैपटॉप और मोबाइल को अपनी कस्टडी में ले लिया है। पीएम रिपोर्ट और मोबाइल लैपटॉप की जांच के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कृपाल सिंह राठौर] थाना प्रभारी फिजीकल