नगर पालिका CMO और नपाध्यक्ष पेमेंट को लेकर आमने सामने-अध्यक्ष पति घर मंगवा लेते हैं फाइल- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी नगर पालिका में ठेकेदारों के पेमेंट को लेकर नपाध्यक्ष और CMO आमने सामने आ गए। नपाध्यक्ष के कमरे में सीएमओ और नगर पालिका अध्यक्ष और कुछ पार्षद थे। मीडिया को देखकर कमरे के दरवाजे बंद करवा दिए गए। नपाध्यक्ष ओर सीएमओ ने एक दूसरे पर आरोप लगाए वही पार्षर्दो ने सीएमओ पर भी आरोप जडे। कुल मिलाकर शिवपुरी विधायक और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शहर के विकास की मंशा से नगर पालिका की सरकार का गठन कराया था वह विकास की नही विवादो की ओर जाती दिख रही हैं और इसका उदाहरण कल नगर पालिका में देखने को मिला।

बीते रोज दोपहर के समय नगर पालिका कार्यालय में अध्यक्ष गायत्री शर्मा, सीएमओ शैलेश पाठक व कुछ पार्षद एकत्रित हुए। यहां पुराने भुगतान व स्वच्छता सर्वेक्षण की फाइल को लेकर अध्यक्ष व सीएमओ के बीच टकराव की स्थिति नजर आई। दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे। यहां नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि उनके कार्यकाल में जो काम हुए हैं वह उन कामों के भुगतान किए जाने पर कोई रोक नहीं है।

जो काम उनके कार्यकाल में नहीं हुए उन फाइलों पर बिना विचार विमर्श किए साइन नहीं कर सकती। साथ ही अगर छोटी फाइल है तो उसके पावर सीएमओ के पास होते हैं मेरे पास भिजवाने की क्या जरूरत थी। आज अध्यक्ष बने तीन महीने हो गए हैं अगर मैंने कभी भी किसी से कहा हो कि यह फाइल क्यों हुई है तो मुझे बताओ।

CMO का पलटवार अध्यक्ष पति मंगवा रहे है फाइल

सीएमओ शैलेश अवस्थी ने भी पार्षदों के सामने पलटवार करते हुए कहा कि सभी फाइलें आपके घर आपके पति द्वारा मंगाई जा रही है और सभी फाइलें वहीं रखी हुई है। जिस पर अध्यक्ष ने कहा कि वो कौन होते हैं फाइल मंगाने वाले। मुझसे मिलो, तो CMO ने कहा कि उनका हस्तक्षेप क्यों फोन कर क्यों बात नहीं करते मुझसे। इस चर्चा के अवसर पर नगर पालिका कार्यालय में नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा एवं सीएमओ शैलेष अवस्थी एवं पार्षद एमडी गुर्जर, मट्टू खटीक, प्रदीप शर्माए वेदांत सविता, सहित सभी पार्षद उपस्थित थे।

CMO बोले मुझे नहीं है एक लाख की फाइलों में इंटरेस्ट

मुझे अगर एक लाख की फाइल में पर्सनल इंटरेस्ट होता तो खुद कहता कि एक लाख की ज्यादा से ज्यादा फाइलें बनें। मैं तो खुद कहता हूं कि एक लाख की कोई भी फाइल न बने। सारी चीजें व्यवस्था पर आएं। लेकिन जो चीजें हो गई हैं उनका पेमेंट तो करना पड़ेगा। सीएमओ ने कहा कि मैं इस संबंध में तीन बार आपसे मिल चुका हूं। आपके पति संजय भाई साहब ने फाइलें मंगवा कर रखवा लीं। स्वच्छता की फाइलें भी कई समय से लटकी है दो बार कर्मचारी भेजने के बाद भी फाइल नहीं आई इसलिए रुकी हुई है।

पार्षद भी भड़के, बोले हमारी तो पूछपरख ही खत्म हो गई

पार्षद.हमारी क्रेडिबिलिटी तो वहीं पर खत्म हो गई जहां हमने काम करा दिया और हम पेमेंट नहीं करवा पाए। जिस पर सीएमओ ने कहा कि मैं किस आधार पर ठेकेदारों को काम करने के लिए बोलूं। जब मेरी जवान की कोई कीमत नहीं है। मैंने जो कमिटमेंट किया मैं भुगतान करने की स्थिति में नहीं हूं तो मैं किस आधार पर उनको कहूंगा कि भैया तुम और काम करो। अध्यक्ष आप सारे अधिकार क्षेत्र पर हो सारे काम कर सकते हो और आपको सारे अधिकार हैं।

CMO बोले सिर्फ सम्मान रखने के लिए भेजी फाइलें

CMO और अध्यक्ष के बीच हुई बातचीत के दौरान CMO ने कहा कि ऐसा नहीं है कि आपके साइन के बिना फाइलें नहीं हो सकती। वह तो आपके सम्मान रखने के लिए व काम को देखने के लिए फाइल भेज दी। लेकिन उन फाइलों को रोकना ठीक नहीं है। सीएमओ ने कहा कि आप इसी वक्त सभी फाइल मंगवाइए मैं यहीं कर दूंगा। अगर आप हमारा सहयोग चाहते हैं तो आपको भी हमारा सहयोग करना होगा। मुझे पार्षदों से कोई शिकायत नहीं है। जब भुगतान नहीं होंगे तो ठेकेदारों से काम के लिए भी नहीं कह पाएंगे। जिस पर अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि आप हमारा सहयोग लेना ही नहीं चाहते।

CMO पर यह भी लगाए आरोप

वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद प्रदीप शर्मा ने कहा कि कई कर्मचारियों ने नपा से लोन लेकर मकान बना लिए हैं फिर भी सरकारी आवास पर कब्जा किए हुए हैं। कार्य विभाजन भी ठीक से नहीं हुआ है। हमें धिक्कार है कि हम वार्ड में काम नहीं करवा पा रहे। वहीं अन्य पार्षदों ने भी सीएमओ पर फोन न उठाने के आरोप लगाए।

अध्यक्ष ने CMO से कहा कि आपसे कितनी बार कहा कि जिन ठेकेदारों ने फाइन रख ली है उन पर एफआईआर करवाई आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। परिषद में निर्णय हुआ था पुराने ठेकेदारों को नोटिस दिया जाए और काम करवाया उसका क्या हुआ। अध्यक्ष ने कहा कि नामांतरण वाले मेरे घर के चक्कर लगा रहे हैं उन फाइलों का भी निपटारा अभी तक क्यों नहीं हुआ।
G-W2F7VGPV5M