यशोधरा राजे की समीक्षा: ADM-SDM और नगर पालिका CMO मिलकर शहर को अतिक्रमण मुक्त करे- Shivpuri News

शिवपुरी।
मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शुक्रवार को शिवपुरी भ्रमण पर रही और स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक की और विभागीय कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि गांव की जो सड़कें खराब अवस्था में है उनकी मरम्मत कराई जाए। उनके द्वारा भ्रमण के समय ग्रामीणों द्वारा जो समस्या बताई जाती है उन आवेदनों का निराकरण समय सीमा निर्धारित करके करें।

उन्होंने शिवपुरी जनपद सीईओ को सख्त निर्देश दिए हैं कि विधानसभा क्षेत्र में गांव में जो भी निर्माण कार्य लंबित हैं जिनकी स्वीकृति हो चुकी है उन कार्यों को जल्दी प्रारंभ करें और इसकी सूचना कार्यालय को भी उपलब्ध कराएं।

इसके अलावा शहर में हो रहे अतिक्रमण पर चर्चा की और एडीएम एसडीएम और नगर पालिका सीएमओ को टीम बनाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश देते हुए कहा कि टीम भ्रमण करें। जहां कहीं अतिक्रमण है उनके विरुद्ध कार्यवाही करें। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, डीएफओ मीना मिश्रा, एडीएम विवेक रघुवंशी, जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

मंगलम संस्था में दिव्यांग जनों को उपकरण वितरित किए

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी भ्रमण के दौरान कई स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने मंगलम संस्था द्वारा आयोजित दिव्यांगजन उपकरण वितरण शिविर में भी भाग लिया। संस्था के सदस्यों द्वारा मंगलम संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी।

जिन दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किए गए हैं और सहायक उपकरण के कारण दिव्यांगजनों की जिंदगी आसान हुई है। वह चलने फिरने में समर्थ हुए हैं। ऐसे कई दिव्यांगजन और उनके परिजन भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने उनसे मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।