शिवपुरी में भतीजी ने बुआ के 5 लाख के गहने उड़ा दिए, बेटा बीमार था रख दिए गिरवी- Shivpuri News

शिवपुरी।
सिटी कोतवाली की सीमा में आने वाली शक्तिपुरम खुडा कॉलोनी में एक रिश्तेदारी में 5 लाख के गहने चोरी का मामला सामने आया हैं। इस मामले में पुलिस की जांच से पूर्व ही चोर पकड़ लिया गया हैं,लेकिन पुलिस की मदद की आवश्यकता जब पड़ी जब चोरी किए गए गहने चोर ने गिरवी रख दिए और वह उठाने हैं। गिरवी रखे साहूकार 75 हजार के एक साल के लाखो रूपए ब्याज मांग रहा हैं।

जानकारी के मुताबिक शक्तिपुरम खुड़ा शिवपुरी में महिला मुन्नी सेन पत्नी बलराम सेन की रिश्ते में भतीजी सुखिया सेन निवासी लहारपुरा उर्फ सुक्खो सेन पत्नी पातीराम उर्फ पत्तू पुरानी शिवपुरी का अक्सर आना जाना रहता था। मुन्नी के पति बलराम का कहना है कि सुखिया की बेटी का उसने संबंध कराया था, तभी से उसका घर आना जाना लगा रहता था।

इस बीच सुखिया घर की अलमारी के लॉकर से ज्वेलरी चुराकर ले गई, इस बात की भनक तक नहीं लगी। परिवार में भतीजे की शादी के चलते 22 नवंबर 2022 की अलमारी का लॉक खोला रकम गायब देखकर होश उड गए।

सुखिया बोली . बेटे का इलाज कराने जेवर चुराए

बलराम सेन का कहना है कि रिश्तेदार होने के नाते सुखिया चाहे जब घर आती जाती रहती थी। उससे पूछताछ की तो उसने अलमारी की लॉकर से रकम चुराने की बात स्वीकार ली। सुखिया का कहना है कि उसका बेटा बीमार था, इलाज कराने के लिए उसने यह जेवर चुरा लिए थे। दो साहूकारों के पास महज 75 हजार रुपए में गिरवी रख दिए।

40 हजार रु मूल रकम का एक साल का 2.60 लाख ब्याज मांगा

बलराम सेन का कहना है कि सुखिया ने पुरानी शिवपुरी में किसी आरती जाटव नाम की महिला से 40 हजार रु में सोने की चूड़ियां व हार गिरवी रख दीं। जब महिला साहूकार के घर पहुंचे तो वह जेवर लौटाने के एवज में मूल रकम और एक साल का 2.60 लाख रु ब्याज सहित 3 लाख रु मांग रही है। वहीं फिजीकल में करधौनी, मंगलसूत्र, झुमकी और पायल 35 हजार रु, में गिरवी रखी हैं। हालांकि वह 45 हजार रु ब्याज व मूल 35 हजार सहित कुल 80 हजार रु में रकम लौटाने तैयार है।

पहले पूरी तरह से जांच हो जाए फिर कार्रवाई करेंगे

व्यक्ति रिश्तेदार महिला को लेकर थाने आया था। महिला ने जेवर किसी के यहां गिरवी रख दिए हैं। संबंधितों को हमने गुरुवार को बुलाया है। चूंकि मामला आपसी रिश्तेदारी का है। पहले पूरी तरह से जांच पड़ताल, फिर कार्रवाई करेंगे। .
अमित भदौरिया, टीआई, सिटी कोतवाली थाना शिवपुरी