दबंगों ने आदिवासियों की जमीन पर उड़द की फसल उजाड़कर बोई सरसों की फसल- Shivpuri News विरोध करने पर जमीन में गाढने की दी धमकी

NEWS ROOM
शिवपुरी
। जब आदिवासी किसानों ने इसका विरोध किया तो दंबगों ने जेसीबी मशीन से गढ़डा खुदवाकर कचरे के साथ जमीन में दबा देने की धमकी देते हुए दंबगों ने आदिवासियों को मौके से खदेड़ दिया। पीड़ित आदिवासियों ने इसकी शिकायत सुभाषपुरा थाने में दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार बसंती आदिवासी और उसके परिजनों ने ग्राम भानगढ़ में पट्टे की जमीन है। जिस पर आदिवासियों ने उड़द की फसल बोई हुई थी। जमीन पर बीते दिनों खेरू धाकड़, दयाल धाकड़, बनवारी धाकड़, बालकिशन धाकड़, बल्लू धाकड़, सुघर सिंह बघेल सहित अन्य लोगों ने उड़द की फसल नष्ट कर दी थी। आदिवासियों को मौके से खदेड़ दिया। विरोध करने पर दबंगों ने आदिवासियों को जेसीबी से जमीन खुदवा कर जमीन में गड़वाने की धमकी दी।

मामले की शिकायत आदिवासियों द्वारा हल्का पटवारी अनुराग जैन से भी की गई। लेकिन पटवारी ने भी कोई सुनवाई नहीं की। बसंती आदिवासी का आरोप है कि पटवारी ने सर्वे नंबरों में हेरफेर आदिवासी की जमीन का गलत सीमांकन कर दिया। मामले की शिकायत सुभाषपुरा थाने में की गई तो वहां भी पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की।

सहरिया क्रांति ने कार्रवाई कर भूमि वापस दिलाने की मांग उठाई

पीड़ित महिला बसंती और उसके परिजनों ने आदिवासियों के हित और उनकी आवाज उठाने वाली संस्था सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन से भी मदद की मांग की है। सहरिया क्रांति ने प्रशासन से मांग की है कि बसंती आदिवासी की जमीन दबंगों के कब्जे से वापस दिलवाई जाए नहीं तो सहरिया क्रांति इस मामले में आंदोलन करेगी।

सुभाषपुरा थाना प्रभारी सुनील राजपूत का कहना है कि दोनों पक्षों से जमीन से जुड़े सभी दस्तावेज के उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई। जमीन से जुड़े दस्तावेज जांचने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
G-W2F7VGPV5M