स्वयं को किया आग के हवाले लेकिन पत्नी और बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला- kolaras News

कोलारस।
खबर जिले के कोलारस विधानसभा मे आने वाले रन्नौद थाना अंतर्गत ग्राम अकाझिरी में एक ग्रामीण खाना बनाते समय सिलेंडर लीक होने के कारण आग की चपेट में आ गया। आग इतनी तेजी से फैली की देखते ही देखते पूरा घर आग की चपेट में आ गया।

इस दौरान ग्रामीण खुद आग में झुलस गया लेकिन इसके बावजूद उसने अपने पति और पिता होने का फर्ज निभाते हुए बच्चों और बीवी को सुरक्षित घर से बाहर निकाला। ग्रामीण को बेहद गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। युवक की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार अकाझिरी निवासी जुगल उम्र 47 साल पुत्र भैयालाल जैन बुधवार को घर में खाना बना रहे थे। इसी दौरान अचानक से सिलेंडर लीक होने के कारण सिलेंडर में आग लग गई। जुगल जैन ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग भड़कती चली गई और देखते ही देखते पूरा घर आग की चपेट में आ गया। इसके अलावा आग जुगल के कपड़ों में भी लग गई।

बताया जा रहा है कि जब आग लगी तो एकदम से पूरे कमरे में भडक गई। जुगल जब अपनी पत्नी और बच्चे को बचाने किचन में पत्नी और बच्चे तक नहीं पहुंचा उसने सिलेंडर उठाकर दूसरे कमरे में पटक दिया। जिससे पत्नी और बच्चे सुरक्षित हो गए,लेकिन स्वयं गंभीर रूप से जल गया। आग की लपटें जैसे ही गांव वालों ने देखी तो उन्होंने भी आग बुझाने का हर संभव प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। अमित कांड में न सिर्फ पूरा सामान जलकर खाक हो गया बल्कि मकान की छत तक टूट कर धराशायी हो गई।

आगजनी की जानकारी लगते ही रन्नौद थाना प्रभारी योगेन्द्र सेंगर मौके पर पहुंचे। जुगल को इलाज के लिए शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर किया गया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। नाजुक बनी हुई है।