गर्भवती पत्नी सहित डेढ़ साल की बच्ची के साथ अपने गांव लौट रहा था,बाइक फिसली बच्ची की मौत

Bhopal Samachar

संजीव जाट बदरवास। खबर जिले के बदरवास थाना अंतर्गत आने वाले अटलपुर हाईवे से आ रही हैं कि जहां एक बाइक दुर्घटना में डेढ़ साल की बालिका की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बदरवास से अपनी रिश्तेदारी से लौट रहे बाइक पर सवार दंपति की आगे गाय आ गई जिससे बाइक फिसल गई,जिससे डेढ़ साल की बच्ची की बच्ची की मौत हो गई,बच्ची की मौत के बाद बदरवास अस्पताल में बच्ची का पीएम नहीं कराया वही इस दुर्घटना में घायल गर्भवती महिला को गुना रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार गुना जिले के म्याना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले तिनसाई गांव में रहने वाले चेनु आदिवासी अपनी 6 माह की गर्भवती पत्नी राजाबेटीे एवं डेढ़ साल की बालिका सनम को लेकर अपनी रिश्तेदारी में बदरवास आए थे। बताया जा रहा है कि बीते रोज बदरवास से वापस से अपनी बाइक से तीनो अपने गांव तिनसाई जा रहे थे।

हाईवे पर स्थित अटलपुर गांव के पास बाइक के सामने अचानक गाय के आ जाने से बाइक असंतुलित होकर फिसल गई जिससे बाइक पर बैठे तीनो घायल हो गए। घायलों को तत्काल 108 की सहायता से बदरवास अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर अमलेश गौतम ने गंभीर घायल बालिका का उपचार किया।

जहां उपचार के दौरान बालिका की मौत हो गई,वही महिला राजाबेटी भी घायल हो गई थी उसकी स्थिति भी गंभीर थी, इस कारण घायल महिला को गुना जिले का निवासी होने के कारण उसे गुना जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

इस घटना में मृत बालिका का बदरवास अस्पताल में पीएम नही किया गया और ना ही घटना की जानकारी बदरवास थाने को दी गई। इस मामले में बदरवास पुलिस भी अनभिज्ञता जताते हुए बोल रही हैं कि घटना की जानकारी है पर इसकी तहरीर थाने में नहीं आई हैं।

घटना से पर्देदारी क्यो
बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम अटलपुर पर बीती रात्रि अस्पताल के शासकीय रिकॉर्ड में नाम दर्ज है लेकिन डेढ़ वर्षीय बालिका की मौत हुई तो शव बिना पीएम जे परिजनों को क्यो दिया वही घटना में गंभीर रूप से घायल महिला को गुना रेफर क्यो किया गया।

घटना की जानकारी तत्काल संबंधित पुलिस थाने में दी जाती है लेकिन घटना को 24 घंटे बाद भी बदरवास अस्पताल प्रबंधन के द्वारा बदरवास पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल में मरीज अधिक थे इस कारण पीएम नहीं कर सके।

108 पत्थरो पर तो कोई खडी है पंचर
मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा पूरे प्रदेश भर में जहां घटना को लेकर तत्काल मरीजों को उपचार देने के उद्देश्य बदरवास मुख्य मुख्यालय पर तीन 108 उपलब्ध है लेकिन बड़ी विडंबना है कि उक्त तीन 108 एंबुलेंस में देखा जाए तो एक एंबुलेंस तो पत्थरों पर खड़ी है वहीं दूसरी एंबुलेंस पंचर पड़ी खडी हैं।

जबकि मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री के द्वारा तत्काल घायलों को उपचार मुहैया कराने एवं उन्हें सहायता के उद्देश्य यह सुविधा दी गई है लेकिन इसका लाभ बदरवास क्षेत्र को नहीं मिल पा रहा है

इनका कहना है
मेरे संज्ञान में नहीं है जानकारी में लेकर बताता हूं
एच व्ही शर्मा,बीएमओ बदरवास

हमारे थाने पर कोई तहरीर नहीं आई है पर मामला संज्ञान में उक्त घायलों को उपचार हेतु गुना 108 से भेजा गया है
अमित भदौरिया,थाना प्रभारी बदरवास





G-W2F7VGPV5M