थाना प्रभारियों के ट्रांसफर, प्रभारी मंत्री ने DM को दर्ज कराई आपत्ति, कहा अधिकारी निरंकुश- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में थाना प्रभारियों के तबादलों को लेकर पंचायत एवं ग्रामीण विकास के मंत्री एवं शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने आपत्ति दर्ज कराई है। प्रभारी मंत्री सिसोदिया ने शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को 29 अगस्त को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा अधोहस्ताक्षरकर्ता के अनुमोदन बिना थाना प्रभारियों की पदस्थापना विभिन्न थानों में की गई है।

उन्होंने कलेक्टर को लिखे इस पत्र में लिखा है कि संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित कर सूचित करें। मंत्री का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वे कह रहे हैं कि उन्होंने ट्रांसफरों की नस्ती मांगी थी लेकिन कलेक्टर द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया। प्रभारी मंत्री का कहना है कि सीएम से कई बार बोल चुका हूंए फिर एक बार निवेदन करना चाहूंगा कि ये अधिकारी निरंकुश हो रहे हैं, इन पर दंड लगाना अत्यंत आवश्यक हो गया है।

वायरल वीडियो में प्रभारी मंत्री सिसोदिया कह रहे हैं कि नीति के तहत पुलिस प्रशासन के अधिकारी एसपी का ये दायित्व बनता है कि जनप्रतिनिधि जिससे सहमत नहीं था, अप्रूवल नहीं करें। उन्होंने नाराजगी के साथ कलेक्टर को लिखित रूप से एसपी द्वारा लिखी ट्रांसफरों की नस्ती मांगी, कहा कि मेरे सामने प्रस्तुत करें लेकिन कलेक्टर ने आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया।

ये बात राजनीति है, दूर तक जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार पूरी तरह से गरीबों की सरकार है। इस सरकार के अंदर अधिकारियों का निरंकुश होना गलत है, यह नहीं होना चाहिए। प्रभारी मंत्री सिसोदिया ने मुख्य सचिव इकबाल को भी निशाने पर लिया और कहा कि इतना अच्छा सीएम होने के बाद शासन निरंकुश हो गया है। मंत्री होने के बाद भी लिखित रूप से आदेश दिया, जिसका पालन कलेक्टर ने नहीं किया। ये अपने आप में आश्चर्य की बात है।

SP ने 24 अगस्त को दस SI के तबादले किए थे

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने 24 अगस्त को 10 एसआई के तबादले किए थे। रामराजा तिवारी को दिनारा थाना प्रभारी, मुकेश दुबोलिया को सुनारी चौकी प्रभारी, मनीष जादौन को तेंदुआ थाना प्रभारी, दीपक शर्मा को मगरौनी चौकी प्रभारी व प्रियंका पाराशर, अंजना खरे, भावना राठौर, जूली तोमर, रामप्रकाश शर्मा व गुलाब दास के तबादले किए थे।