Shivpuri में क्षत्रिय महासभा सम्मान समारोह सम्पन्न: कलेक्टर एवं एसपी ने समाज को संदेश दिया

शिवपुरी। शिवपुरी- समाज के उत्थान हेतु आत्म चिंतन जरूरी है। यकीनन क्षत्रिय समाज के योगदानों से शास्त्र ओर इतिहास भरे हुए थे किंतु समय की गति को पहचानते हुए अब चिंतन,मनन की आवश्यकता है जिससे समाज को एक नई दिशा दी जा सकती है यह बात विश्व आध्यात्मिक संस्थान के संस्थापक गुरु रघुवीर सिंह गौर ने अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा आयोजित प्रतिभा एवं जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह में अध्यक्ष की आसन्दी से कही।

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथि के तौर पर जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी उपस्थित रहे। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी द्वारा तोमर होटल सतनवाड़ा पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में क्षत्रिय समाज की शिक्षा, राजनीति,आर्थिक सहित विभिन्न क्षेत्रों की सैकड़ों प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि इतिहास का समय युद्ध क्षेत्र में पराक्रम दिखाने का था जिसमें क्षत्रिय समाज ने बखूबी दिखाया किंतु समय बदलने के साथ अब यह पराक्रम आर्थिक क्षेत्र में दिखाने की आवश्यकता है ।आज सबसे बड़ा युद्ध आर्थिक क्षेत्र में लड़कर खुद को व समाज को सक्षम करने का है जिसमें मंजिल को पाने के लिए दिशा बदलनी पड़ेगी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि क्षत्रिय समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित करना अत्यंत गौरवपूर्ण क्षण है।आज तलवार उठाने की आवश्यकता नही बल्कि सो फीसदी मेहनत एक संकल्प के साथ शिक्षा व अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों में लगाने की है जिससे समाज आर्थिक उन्नति करे।

कार्यक्रम का गरिमामयी संचालन बृजेश सिंह तोमर व अंगद सिंह तोमर ने किया व आभार प्रदर्शन क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष एस के एस चौहान ने किया। कार्यक्रम में जिले भर में हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने बाले प्रतिभावान बच्चो,ग्राम पंचायत,नगर पंचायत जनपद व जिला परिषद में चुनाव जीत कर आए सरपंच,पार्षदों,जनपद-जिला सदस्यों सहित व्यवसायिक व अन्य क्षेत्रों में सराहनीय कार्य कर रही क्षत्रिय समाज की सैकड़ों प्रतिभाओं का शॉल,श्रीफल,स्मृति चिन्ह व बच्चो को वॉटर बॉटल देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के अंत मे अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये गए।तदोपरांत सहभोज का भी आयोजन किया गया।कार्यक्रम में जिले भर से आये क्षत्रिय समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

सम्मान समारोह में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा तोमर होटल सतनवाड़ा पर आयोजित प्रतिभा एवं जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह में सतनवाड़ा स्वास्थ्य में कमी की टीम के माध्यम से स्वास्थ्य कैंप भी लगाया गया जहां सैकड़ों लोगों के रक्त परीक्षण किए गए व बीएमओ डॉ जादौन द्वारा आवश्यक उपचार भी प्रदान किया गया।