धूम है कान्हा की छतरी,गोगल ओर साइकिल की,तैयार है जन्माष्टमी के लिए बाजार,क्या है खास ठाकुर जी के लिए- Shivpuri News

Bhopal Samachar

शिवपुरी। अब आपके लडडू गोपाल गेंद से नही बल्कि क्रिकेट खेलेंगे,आपको चिंता सताती होगी की नन्हे कान्हा को मच्छर तो नहीं काट रहे,अब आप चिंता न कीजिए उनके लिए मच्छरदानी भी उपलब्ध हैं। बदरा झमाझम बरस रहे है,जब वह कंस की जेल से अपनी मैया यशोदा के पास जाएंगे तो छतरी भी साथ होगी ।

आधुनिक समय में आपके नटखट गोपाल आधुनिक झूले पर झूलेंगे उनके वस्त्रो की चिंता भी न कीजिए  डिजाइनर पोशाक भी बाजार में आ गई साथ में गोगल लगाकर साइकिल से गोकुल की गलियों में अपनी राधा की तलाश करेंगे,कुल मिलाकर बाजार तैयार है कान्हा की शॉपिंग के लिए।

पढिए कैसे कर रहा है शिवपुरी का बाजार कान्हा के हैपीबर्थडे की सैलिब्रेशन की तैयारी,मंदिरों पर क्या रहेगा इस बार जन्माष्टमी पर खास कब होगा मंदिरों पर कन्हैया का जन्म..........................................

गोकुल की गलियों में साइकिल से घूमेंगे कान्हा

शिवुपरी के बाजार में इस बार जन्माष्टमी पर कान्हा के लिए तैयारी की है,आम जन अपने ठाकुर जी के लिए शॉपिंग कर रहे है। इस बार बाजार में कान्हा के लिए मच्छरदानी,किक्रेट की कीट,छाता आकर्षण का केन्द्र बन रहा है। कन्हैया के लिए चिड़िया बल्ला भी बाजार में धूम मचा रहा हैं। भारतीय संस्कृति और हिन्दू धर्म में नवदा भक्ति का ज्ञान और रस देने वाले भगवान श्रीकृष्ण के लिए वह सब आयटम बाजार में उपलब्ध है जो आप हम यूज करते है।

वस्त्रो के साथ आकर्षक आभूषण और मुकुट

ठाकुर जी के लिए मुकुट, गले का हार, कानों की बालियां,हाथों के लिए कंगन, और तो और चश्मा भी मार्केट में उपलब्ध हैं। मुरली मनोहर की छोटी सी छोटी चीजों का इस बार ध्यान रखा गया है उनकी कोई भी चीज को नजरअंदाज नहीं किया गया और सारी चीजें बाजारों में आई हैं,इस बार काले कान्हा भी बाजार मे आए है आपके घर जाने के लिए मचल भी रहे है इंतजार है उन्है आपका ।

मंदिरों मे यह है तैयारी

मुरली मनोहर मंदिर, श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर, चिंताहरण मंदिर,जल मंदिर ओर मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी कान्हा का जन्मोउत्सव धूमधाम से मनाया जाऐगा।   शिवपुरी के प्रसिद्ध मंदिर चिंताहरण पर इस बार श्रीराम मंडल के द्वारा 19वीं विशाल जन्मोउत्सव मनाया जाऐगा। मंडल के कार्यकर्ता जयप्रकाश सक्सेना नेे बताया कि हम 19 अगस्त को जन्माष्टमी मना रहे है सुबह 8 बजे से रामायण पाठ शुरू हो जायेगा और शाम को 7 बजे से भजन संध्या का आयोजन रखा गया हैं। भजन संध्या में भजन संम्राट पवन तिवारी निवाडी  को आमत्रिंत किया गया हैं।  20 अगस्त का विशाल भंडारे का आयोजन रखा गया हैं। जो दोपहर 1 बजे से शुरू होकर देर शाम तक चलने की उम्मीद हैं।

मुरली मनोहर मंदिर पर 19 अगस्त को होगा कान्हा का जन्म

मुरली मनोहर मंदिर के पुजारी ब्रजभूषण शर्मा का कहना है कि जन्माष्टमी 19 अगस्त को मनाई जाऐगी। मंदिर पर मथुरा-वृंदावन के मंदिरो के निर्णय से यह निर्णय लिया गया है। जन्माष्टमी की तैयारी 17 तारीख से शुरू हो जायेगी। मंदिर के पुजारी का कहना था कि 18 तारीख को साधू महातमाओं की जन्मष्टमी है देश के मशहूर बांके बिहारी मंदिर पर भी 19 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जाऐगी। भगवान का अभिषेक होगा,फूलबंगले की सजावट होगी,झांकियां संजेगी,और भजन होगें और ठीक रात 12 बजे भगवान के जन्मोउपंरात महाआरती का आयोजन किया जाऐगा।

लक्ष्मी नारायण मंदिर, सदर बाजार पर यह है तैयारी

श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी कमल तिवारी जन्माष्टमी के विषय पर बातचीत करते हुए कहा कि सुंदर श्रृंगार होगा, विशेष पूजा होगी,मंदिर पर विभिन्न तरह से सजावट होगी। इस मंदिर पर 19 अगस्त को ही जन्मोउत्सव होगा।
G-W2F7VGPV5M