शिवपुरी में बारिश थमी, लेकिन सिंध के कैचमेंट में बारिश से बढ़ रहा जलस्तर- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सोमवार को कोलारस बदरवास क्षेत्र में अतिवर्षा से बने बाढ़ के हालत के बाद मंगलवार को थोड़ी राहत मिली। मंगलवार को अंचल में थोड़ी बहुत बारिश हुईए लेकिन सिंध के कैचमेंट एरिया में लगातार तेज बारिश हो रही है। इसके कारण नदी अभी भी उफान पर है।

कोलारस में करीब दो दर्जन गांव का संपर्क टूटा हुआ है। किनारे पर आने वाली बस्तियों में पानी अंदर तक भर गया है। संगेश्वर, पचावली, पचावला, अनंतपुर, लगदा, लालपुर, साखनौर, भड़ौता, पिपरौदा, आबादी, टपरियनए हरिपुरए टामकीए गोरा टीला आदि गांव में आवागमन बंद है। भड़ौताए पचावली और गोरा टीला के पुल व रपटों पर पुलिस तैनात है जो लोगों को आने.जाने से रोक रही है। खबर लिखे जाने तक मड़ीखेड़ा डैम के छह गेट खुले हुए हैं और यहां से 2200 क्यूमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है।

मड़ीखेड़ा का जलस्तर 344.55 मीटर है और यहां पानी आने की रफ्तार 3300 क्यूमेक्स है। प्रशाासन भी यहां एलर्ट पर बना हुआ है और फंसे हुए लोगों को निकाल रहा है। करीब दो सैकड़ा लोगों को अस्थाई कैंप में रखा गया है। एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव ने बताया कि रेस्क्यू टीम सहित पुलिस और राजस्व विभाग दिन रात काम कर रहा है।

इसमें जनप्रतिनिधियों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। अभी तक किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। तहसीलदार दिलीप द्विवेदी ने बताया कि सिंध नदी में अधिक बहाव होने से एक आदिवासी बालक सीमेंट में पोल में फंस गया था जिसे सुरक्षित निकल लिया गया।
G-W2F7VGPV5M