Shivpuri News- लंबे समय से लापरवाही, NSDL प्रभारी को हटाया, सभी BEO को नोटिस

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने शिक्षकों के न्यू पेंशन स्कीम के तहत एनएसडीएल कार्य का विकासखंड स्तर पर प्रभारी रोशन लाल ओझा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उनके स्थान पर कोलारस के माध्यमिक विद्यालय बेरखेड़ी में पदस्थ मजबूत सिंह धाकड़ को एनएसडीएल सहित छात्रवृति कार्य के लिए कोलारस विकासखंड का प्रभारी बनाया गया है।

शिक्षा विभाग में शिक्षकों की स्थानीय स्तर की समस्याओं को लेकर आयोजित होने वाली परामर्शदात्री बैठकों के सार्थक परिणाम न आने के मामले को मीडिया के उठाया था। उल्लेखनीय है कि कोलारस विकासखंड में शिक्षकों के प्रान नंबर सहित एनएसडीएल कटोत्रा को लेकर लंबे समय से लापरवाही की शिकायतें सामने आ रही थी

भोपाल से नाराजगी, सभी बीईओ को नोटिस

इधर शिक्षकों के एनएसडीएल कटोत्रा में लंबे समय से मिसिंग क्रेडिट को लेकर भी भोपाल स्तर से नाराजगी व्यक्त करने के बाद डीईओ ने जिले के सभी आठों विकास खंडों के बीईओ व डीडीओ को नोटिस जारी करते हुए 10 अगस्त से 24 अगस्त तक चरणबद्ध, विकासखंडवार जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवश्यक दस्तावेजों के साथ तलब किया है।

इन दस्तावेजों में अप्रैल 2011 से 2022 तक मिसिंग क्रेडिट की जानकारी संबंधित लिपिक के साथ लाने की हिदायत दी है। इसके बाद संबंधितों को यही जानकारी चरणबद्ध भोपाल में संचालनालय कार्यालय में भी प्रस्तुत करनी होगी।
G-W2F7VGPV5M