Shivpuri News- अपनी मां के कारण नवविवाहिता लटक गई फांसी पर, 3 माह पहले घर से भागकर की थी शादी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के सतनवाड़ा थाना की सीमा क्षेत्र से रही हैं कि थाने क्षेत्र में आने वाले जंगल में एक नवविवाहिता की लाश एक पेड़ पर लटकती मिली हैं। बताया जा रहा हैं कि विवाहिता अपनी शादी शुदा जिंदगी के दिनो की सैकड़ा भी पूरी नही सकी। विवाहिता ने घर से भाग कर शादी की थी। घटना की सूचना मिलने पर सतनवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची लाश का पंचनामा बनाते हुए लाश का पीएम के लिए भेज दिया हैं।

जानकारी के अनुसार मीना भील निवासी नयागांव थाना कराहल जिला श्योपुर लगभग 5 माह पूर्व जौधपुर राजस्थान अपनी मां के साथ मजदूरी करने गई थी,बताया जा रहा है कि अनिल भील निवासी सतनवाडा की मुलाकात जोधपुर में एक पत्थर फैक्ट्री में काम करते हुए हो गई। यह मुलाकात प्यार में बदल गई। बताया जा रहा हैं कि अनिल भील के परिवार इस रिश्ते को मंजूरी दे चुके थे,लेकिन मीना की मां इस रिश्ते के खिलाफ थी और वहां मीना की शादी किसी अन्य लड़के के साथ करने की फिराक में थी।

जब दोनो को ऐसा लगा कि मीना की मां इस शादी के लिए मंजूर नही है तो उन्होने 3 माह पूर्व भाग कर शादी कर ली,और अनिल शादी कर सतनवाड़ा के पास रुदिया पुरा गांव रुदिया आ गया और दोनो वही निवास करने लगे। बीते रोज मीना अपने घर से अपने ससुर के घर जाने लिए निकली लेकिन वह ससुर के घर नहीं पहुंची। बताया जा रहा है कि अनिल के पिता ने अनिल को घर से गेहूं लाने लिए फोन लगाया तो उसने कहा मीना को वापस भेज दो। अनिल के पिता ने कहा कि मीना यहां नही पहुंची हैं।

बताया जा रहा है कि मीना की लाश दोपहर घर के पास स्थित जंगल में एक पेड़ पर लटकी मिली,पति का कहना है कि उसकी मां से पैसो को लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था इस कारण उसने ऐसा कदम उठाया होगा,उसकी मां मेरे से शादी के खिलाफ थी।

समाज की एक परंपरा ने ली मीना की जान

इस मामले में सूत्रों का कहना है कि भील समाज में एक परंपरा हैं कि लड़के वाले लड़की के घर वालों को नगद पैसा देते है, और इसी पैसो से लडकी वाले लडके को समान खरीदकर दहेज के रूप में देते हैं। मीना की मा ने भी अनिल से 2 लाख रुपए लिए थे लेकिन वह सामन नहीं दे रही थी बल्कि अपनी बेटी को लगातार कोस रही थी कि तूने गलत लड़के से शादी कर ली। इसी बात पर मीना ओर उसकी मां का झगडा होता था। बीते रोज भी इसी बात को लेकर मीना और मां के बीच फोन पर विवाद हुआ था। उसके बाद ही मीना अपने घर से निकली थी।
G-W2F7VGPV5M