Shivpuri News- पंचायत चुनाव में वोट देने के विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, चली गोली, 04 घायल

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम गहलौनी में निर्वाचित सरपंच के स्वजनों व गांव के एक अन्य रावत परिवार में बुधवार की शाम पंचायत चुनाव झगड़ा हो गया। इस झगड़े में सरपंच के स्वजनों ने परिवार की जमकर मारपीट कर दी। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों पर एफआईआर दर्ज कर ली। इसी क्रम में एक आदिवासी युवक को गोली भी लगी है। उक्त युवक का आरोप है कि उसे गांव के रावत परिवार ने इसलिए गोली मारी है क्योंकि उसने उनके समर्थक प्रत्याशी को वोट नहीं दिए थे।

जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के दौरान गहलौनी की लक्ष्‌मी रावत सरपंच पद के लिए चुनाव में खड़ी हुई थी। उसके विरोध में जमोनिया गांव की ललिता यादव चुनाव मैदान में थी। इसी क्रम में गहलौनी के कल्लू रावत के परिवार ने ललिता यादव को वोट देते हुए उसका समर्थन किया था। इसी बात को लेकर उनकी गांव के लक्ष्मी रावत के परिवार से ठनी हुई थी।

इसी क्रम में 3 अगस्त की देर शाम दोनों परिवारों में खूनी संघर्ष हो गया। लक्ष्मी रावत के बेटे संजय रावत सहित अरविंद रावत, रामदयाल रावत, रंजीत रावत, रणवीर रावत, कमल रावत, दिलीप रावत, दीपू रावत आदि ने कल्लू रावत की मारपीट कर दी। बचाने के लिए नरेश उर्फ पंजाबी रावत, भूपेंद्र रावत, सुरेश रावत आदि आए तो उनके साथ भी मारपीट कर दी गई। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से प्रकरण कायम कर लिया।

एक पक्ष के गंभीर रूप से घायल नरेश रावत भूपेंद्र रावत, कल्लू रावत, सुरेश रावत को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया। इसी दौरान गांव का एक आदिवासी युवक भूरा पुत्र रोरी लाल आदिवासी उम्र 28 साल पैर में गोली लगी हुई अवस्था में अस्पताल पहुंचा। भूरा का कहना है कि उसे नरेश उर्फ पंजाबी रावत व उसके साथियों ने पकड़कर घर के अंदर बांधा और फिर नरेश रावत ने उसे कट्टे से गोली मार दी।

भूरा के अनुसार उसे गोली मारते हुए आरोपियों का कहना था कि तूने आदिवासी बस्ती के वोट लक्ष्मण रावत को क्यों दिलवाए। बकौल भूरा उसका चुनाव से कोई लेना.देना नहीं है। इसके बावजूद उसे गोली मारी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इनका कहना है
चुनावी रंजिश पर से दो पक्षों में विवाद हुआ है। हमने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा कायम कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
राजेंद्र शर्मा
सिरसौद थाना प्रभारी