छत्रसाल कॉलेज में भोज यूनिवर्सिटी के पेपर में गूगल से नकल, स्टूडेंट्स को परीक्षा कक्ष से बाहर घूमने की अनुमति- Pichhore News

Bhopal Samachar
पिछोर। खबर जिले के पिछोर के छत्रसाल महाविद्यालय से मिल रही हैं कि आज छत्रसाल महाविद्यालय में भोज यूनिवर्सिटी को बीएससी के प्रथम वर्ष का इंग्लिश फाउंडेशन का पेपर था,बताया जा रहा है कि इस पेपर में जमकर नकल का इंतजाम छत्रसाल महाविद्यालय प्रबंधन की किया है,इतना ही नहीं छात्रों को परीक्षा कक्ष से निकल कर बाहर जाने की अनुमति भी प्रदान की गई।

जानकारी के अनुसार पिछोर के छत्रसाल महाविद्यालय मे आज सुबह 9 बजे से भोज यूनिवर्सिटी का बीएससी प्रथम वर्ष का इंग्लिश फाउंडेशन का पेपर था। इस पेपर में छात्रों की नकल के पूरे इंतजाम छत्रसाल महाविद्यालय प्रबंधन ने की थी। बच्चे अपने साथ मोबाईल ले गए थे और गूगल पर सर्च कर प्रश्नों के उत्तर लिखे है।

वही बताया गया है कि आज जो पेपर आया था उसके कुछ प्रश्न जा गूगल सर्च में नहीं मिल रहे थे,स्टूडेंट परीक्षा कक्ष से बहार जाकर अपने स्तर से ज्ञात करने की कोशिश कर रहे थे। कुछ स्टूडेंट कॉलेज परिसर मे ही अपने उत्तरो की जुगाड कर रहे थे वही एक स्टूडेंट जिसका नाम हर्ष पांडे बताया जा रहा हैं वह कॉलेज परिसर से बहार निकला और वापस आया।

बताया जा रहा हैं कि जब वह कॉलेज में वापस आया तो उसे गार्ड ने रोका तो वह गार्ड को भी धमकाने लगा,मामला बड़ा तो स्टूडेंट को परीक्षा कंट्रोल रूम में पेश किया जहां से उसे परीक्षा कक्ष में वापस भेज दिया गया। कुल मिलाकर भोज यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में जमकर नकल की जा रही है।

बताया जा रहा हैं कि यह सब खेल छत्रसाल महाविद्यालय प्रबंधन और प्राइवेट कॉलेजों की मिली भगत का खेल है। पिछोर क्षेत्र में स्थित प्राइवेट कॉलेज ठेके पद्धति पर एडमिशन लेते है और नकल और पास कराने की गारंटी प्रदान करते है,दो दिन पूर्व पिछोर में भोज यूनिवर्सिटी का पेपर व्हाट्सएप पर वायरल होने की खबर मीडिया की सुर्खियां बनी थी।
G-W2F7VGPV5M