Pichhore News- अंधविश्वास के कारण युवक की मौत, सांप ने काटा, घंटो लगे रहे झाड़फूंक में

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले की खोड़ चौकी अंतर्गत आने वाले एक गांव से आ रही है,जहां एक युवक की मौत का सर्प डंस रहा है,लेकिन सर्प डंस से अधिक अंधविश्वास के कारण उसकी मौत हो गई युवक के सांप के काटने के बाद परिजन उसको सीधे उपचार के लिए अस्पताल न ले जाते हए घंटो उसकी झांड फूक में लगे रहे। जब झांड फूंक से आराम नहीं मिला उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार मऊ.कुडच्छा गांव का रहने वाला 30 साल का उधम आदिवासी रात के समय अपने घर पर सो रहा था। इस दौरान सोते समय उसे जहरीले सांप ने काट लिया। सांप के काटने से उठी पीड़ा से उसकी नींद खुली तो पाया कि सांप से उसे काट लिया। उधम ने यह बात अपने परिजनों को बताई।

झाड़फूंक में काट दिए घंटों, हुई मौत

उधम द्वारा दी गई सांप के काटने की सूचना के बाद उधम के परिजन उसे उपचार के लिए नहीं स्वास्थ्य केंद्र न ले जाते हुए पहले उसकी झाड़फूंक कराने में लगे रहे। परिजनों के द्वारा कई जानकारों के द्वारा झाड़फूंक करवाई गई। जिसमें कई घंटे गुजर गए। परंतु उधम की तबियत में सुधार आने की बजायए उसकी तबियत और बिगड़ती गई।

कई घंटों की झाड़फूंक के बाद आखिरकार उधम को खोड़ के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। खोड़ चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।