kolaras News- गुंजारी और सिंध नदी के तेज बहाव के बीच फंसे युवक,राखी बंधवा कर लौट रहे थे

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस में सिंध व गुंजारी नदी के बीच एक टापू पर दो युवक उस समय फंस गए जब वह राखी बंधवा कर वापिस अपने गांव लौट रहे थे। युवक करीब छह घंटे तक टापू पर फंसे रहे। उक्त दोनों युवकों को छह घंटे बाद रात करीब साढ़े नौ बजे रेस्क्यू कर टापू से निकाला गया। एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन को अंजाम दिया।

कोलारस नायब तहसीलदार दिलीप द्विवेदी के अनुसार उन्हें शाम करीब छह बजे रेशम घाट के आसपास के ग्रामीणों ने सूचना दी कि गुंजारी व सिंध नदी के बीच टापू पर कुछ लोग पानी के बीच फंसे हुए हैं। उक्त सूचना पर उन्होंने एसडीआरएफ की टीम को मामले से अवगत कराते हुए उन्हें रेस्क्यू के लिए बुलाया। टीम करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची।

नदी में तेज बहाब और अंधेरे के चलते रेस्क्यू आपरेशन को अंजाम देना काफी मुश्किल हो रहा था। इसके बाबजूद रेस्क्यू टीम के सदस्य किसी तरह टार्च के उजाले में उफनती नदी के बीच अपनी वोट लेकर गए और टापू तक पहुंचे। उन्होंने वहां फंसे दो युवकों को लिया व साढ़े नौ बजे के लगभग बाहर आए। जब युवकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह चक भड़ौता के रहने वाले हैं। वह रिश्तेदारी में राखी बंधवाने के लिए राजापुर गए थे।

वहां से लौटते समय दोपहर करीब तीन बजे उन्होंने गुंजारी नदी तो पार कर ली, लेकिन जब टापू पर पहुंचे तो देखा कि सिंध नदी में काफी तेज बहाव था। कुछ देर में ही गुंजारी नदी में भी बहाव तेज हो गया। यही कारण रहा कि वह टापू पर फंस गए।
G-W2F7VGPV5M