मजदूरों से भरा ट्रैक्टर पलटा, 3 वर्षीय मासूम सहित 2 की मौत एक दर्जन से अधिक घायल

कोलारस। खबर जिले के कोलारस विधानसभा के रन्नौद थाना क्षेत्र में मजदूरों से भरा एक ट्रैक्टर पलट गया। इस हादसे में 2 मौत और एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर में लगभग 70 मजदूर से ऊपर थे। घाटी में संतुलन खोने की वजह से ट्रैक्टर और ट्राली दोनों पलट गए। घायलों को जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए लाया गया हैं।

जानकारी के अनुसार बामौर  निवासी अमित जाट को दो फार्म हाउस है एक फार्म हाउस बामौर डचरा में और दूसरा फार्म हाउस सेसई रन्नौद गांव में स्थिति हैं,आज सुबह अमित जाट के डचरा फार्म हाउस से सेसई रन्नौद फार्म हाउस पर मजदूरों को ट्रैक्टर से ले जा रहे थे। सुबह 9 बजे के लगभग यह मजदूरों से भरा टेक्टर देहरदा रन्नौद रोड पर स्थित माडा गणेश खेडा और ढकुेेआ के बीच में माडा घाटी पर ट्रैक्टर पलट गया।

घायलों ने बताया कि ट्रैक्टर के ड्राइवर ने ट्रैक्टर को न्यूट्रल कर दिया,जिससे ट्रैक्टर की रफ्तार हो गई,वह नियंत्रण मे नही रहा,और लहराते हुए पलट गया। बताया जा रहा हैं कि टेक्टर में लगभग 70 लोग थे जिसमें महिला पुरुष सहित लगभग 20 बच्चे थे। मजदूरो का फार्म पर आज मिर्ची की पौध लगानी थी। ग्रामीण अंचल में यह पहला हादसा नहीं है ऐसे कई हादसे टेक्टर पलटने के कारण हुए है जिनमें मजदूरो को जानवरो की तरह भरकर ढोया जाता है।

जानकारी मिल रही हैं कि यह मजदूर खनियाधाना क्षेत्र के है और पिछले 1 माह से अमित जाट के फार्म पर रूककर मजदूर कर रहे हैं। इस घटना की सूचना के बाद कोलारस अस्पताल की एंबुलेंस से घायलों को शिवपुरी जिला अस्पताल के लिए लाया गया। इस घटना में 3 वर्षीय कृष्णा सहित अचला आदिवासी निवासी मायापुर की मौत हो गई,वही एक मजदूर गंभीर रूप से घायल और 12 मजदूर सामान्य रूप से घायल हो गए।