Shivpuri News- जिला अस्पताल में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया: सांस लेने में तकलीफ

शिवपुरी। खबर शिवपुरी के जिला चिकित्सालय से मिल रही है एक प्रसूता की डिलिवरी के दौरान तीन नवजात बच्चों को जन्म दिया तीनों बच्चों का वजन कम हैं साथ ही तीनों नवजातों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है डॉक्टर ने तीनों नवजात बच्चों को PICU में अपनी निगरानी में रखा है।

जानकारी के अनुसार ग्राम झिरी निवासी प्रसूता रुखसार पत्नी सर्वर खान को प्रसव पीड़ा के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां ऑपरेशन कर रुखसार ने तीन नवजातों को जन्म दिया जिनमें एक लड़का और दो लड़की शामिल हैं। डॉ विनोद गोलिया ने बताया कि तीनों नवजात का बजन 1KG भी कम है जिनमें एक नवजात का बजन महज 600 ग्राम है जबकि नवजात का बजन 2.5 KG के लगभग माना जाता है।

तीनों नवजातों का वजन कम होने के साथ साथ उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है तीनों नवजातों को PICU में भर्ती कर डॉक्टरों द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है। परिजनों ने बताया कि रुखसार के पहले से एक तीन साल की बेटी है वह भी सीजर से पैदा हुई थी और अब रुखसार ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। परिजनों का कहना है कि उन्हें तीनों बच्चों के स्वस्थ होने की सूचना का इंतजार है इसके लिए उनके द्वारा दुआएं भी मांगी गई है।