राशन की कालाबाजारी करते हुए उचित मूल्य की दुकान से 47.50 क्विंटल चावल पकड़ा- Shivpuri News

शिवपुरी। कोलारस तहसील के कुम्हरौआ की सरकारी उचित मूल्य दुकान से आधी रात को 47.50 क्विंटल चावल की कालाबाजारी करते हुए पुलिस ने टाटा-407 मेटाडोर पकड़ ली। डायल 100 पर सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची थी। SDM और सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी को सूचना दी। गाड़ी जब्त करके तेंदुआ थाने में रखवा दी है।

जानकारी के अनुसार 10-11 जुलाई की दरम्यानी रात डायल 100 पर किसी ने सूचना दी कि ग्राम पंचायत कुम्हरौआ की शासकीय उचित मूल्य दुकान पर गरीबों को बंटने आए चावल की कालाबाजारी की जा रही है।

पुलिस रात 3 बजे के बाद मौके पर पहुंची तो टाटा-407 नरेश यादव उचित मूल्य दुकान से चावल के कट्टे मेटाडोर में भरते मिला। पुलिस के पूछने पर नरेश ने बताया कि वह 600 रु. मजदूरी पर आया था। उचित मूल्य दुकान का सेल्समैन धर्मेंद्र रावत है। सेल्समैन द्वारा गरीबों का चावल मेटाडोर में भरवाकर खपाने भिजवा रहा था।

पलिस ने गाड़ी जब्त कर थाने में रखी, ग्रामीणों के बयान दर्ज किए जा रहे

गरीबों के राशन से भरी गाड़ी जब्त करके तेंदुआ पुलिस थाने में रख दी है। सूचना के बाद एसडीए ने असिस्टेंट फूड ऑफिसर को मौके पर भेजा। ग्रामीणों के इस संबंध में बयान लिए जा रहे हैं। चावल समिति प्रबंधक हरिवल्लभ शर्मा के सुपुदर्गी में दिया गया है।