प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी ने कोलारस और पिछोर जनपद का किया भ्रमण,पीएम आवास सहित ग्रामीणों से की चर्चा- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में कोलारस और पिछोर जनपद को आकांक्षी जनपद में शामिल किया गया है और प्रमुख सचिव श्रीमती दीपाली रस्तोगी को मॉनिटरिंग की निगरानी दी गई है। प्रमुख सचिव श्रीमती दीपाली रस्तोगी ने गुरुवार को कोलारस का भ्रमण किया और अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कोलारस में कुल्हाड़ी ग्राम पंचायत में पीएम आवास देखे और ग्रामीणों से चर्चा की।

ग्राम चनैनी में स्व सहायता समूह भोले बाबा समूह द्वारा संचालित गतिविधियों का जायजा लिया और समूह की महिलाओं से चर्चा की। कोलारस में पुष्कर धरोहर तालाब का भी निरीक्षण किया। कोलारस औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में भ्रमण कर आईटीआई में संचालित कोर्सेज और प्लेसमेंट की जानकारी ली। एनआरसी का भ्रमण किया और वहां बच्चों के इलाज की व्यवस्था देखी। चिकित्सकों से भी चर्चा की उसके बाद उन्होंने कोलारस जनपद पंचायत सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रमुख सचिव श्रीमती दीपाली रस्तोगी ने कोलारस और पिछोर विकासखंड में विभिन्न कार्यों के क्रियान्वयन में आ रही कठिनाइयों के बारे में अधिकारियों से पूछा और कहा कि जहां कहीं समन्वय की आवश्यकता है और अधिकारियों को कार्य में कठिनाई आ रही हैं। उन समस्याओं के बारे में बताएं। उन्होंने कोलारस और पिछोर जनपद सीईओ, जिला शिक्षा अधिकारी, आईटीआई प्राचार्य, कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की जानकारी ली।