हल्की बारिश ने खोली शिवपुरी की पोल,कई जगह भरा पानी, ऐसे गंदे पानी से निकलकर आए मासूम- Shivpuri News

शिवपुरी।
आज शिवपुरी में मानसून की पहली हल्की सी बारिश ने शिवपुरी के तमाम तामझाम की पोल खोलकर रख दी है। आज दोपहर में अचानक हुई महज 2 22 एमएम बारिश ने शिवपुरी नगर पालिका की पोल खोलकर रख दी। शहर में कई जगह पानी भर गया। कमलागंज में तो हालात यह निर्मित हो गए कि थीम रोड पर चारों और पानी ही पानी नजर आने लगा। हालांकि पहली बारिश से शिवपुरी में पड रही झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को राहत मिली।

जैसे ही यह बारिश शहर में हुई शहर की कई बस्तियां जलमग्न हो गई। हालात यह निर्मित हो गए कि शहर की आर्दश नगर कॉलोनी में गर्ल्स स्कूल के बाहर पानी ही पानी जमा हो गया। शहर का गंदा पानी रोड पर बहने लगा। जिससे छात्रों को इस गंदे पानी से निकलकर जाना पडा। यह हालात थीम रोड के ठेकेदार की लापरवाही के चलते निर्मित हुई। यहां ठेकेदार ने पानी निकासी के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की जिससे यह पानी जगह जगह भरा दिखाई दिया। शिवपुरी मीडिया ने थीम रोड निर्माण के दौरान पानी की निकासी को लेकर प्रशासन को कई बार चेताया। परंतु प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगी और आज नतीजा सबके सामने है।

इसके साथ ही आज हुई बारिश से पारा धडाम कर 35 डिग्री पर पहुंच गया। जिससे दिन भर लोगों को गर्मी से निजात मिली। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार शिवपुरी जिले में 01 जून 2022 से अभीतक 2.22 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई है। जिले में गत वर्ष आज दिनांक तक 62.89 मि.मी.औसत वर्षा हुई थी।

भू-अभिलेख शिवपुरी के अधीक्षक ने बताया कि जिले की औसत वर्षा 816.3 मि.मी. है। गत वर्ष जिले में कुल 1452.9 मि.मी. वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक शिवपुरी में 06 मि.मी., नरवर में 7 मि.मी., करैरा में 1 मि.मी., पिछोर में 6 मि.मी. तथा अन्य तहसीलों बैराड़, पोहरी, कोलारस, बदरवास एवं खनियांधाना में शून्य वर्षा दर्ज हुई है।