ग्वालियर से शिवपुरी पहुंची अग्निपथ की आंच- प्रशासन अलर्ट,डेढ दर्जन युवा किए नजरबंद, शांति की अपील- Shivpuri News

शिवपुरी।
कल ग्वालियर में सेना में भर्ती की नई प्रक्रिया अग्निपथ के विरोध की आंच अब ग्वालियर से शिवपुरी की और बढ़ने का प्रयास किया। जिसके चलते कल रात से ही प्रशासन पूरी तरह से एक्शन मूड में आ गया। प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ अग्निपथ की आंच को आने से पहले ही थाम लिया। शिवपुरी में प्रशासन ने कुछ चिन्हित युवाओं को नजरबंद कर दिया। उसके बाद आज शिवपुरी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मूड में रही। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने युवाओं से अपील की। जिसका नतीजा यह रहा कि यहां पूरा दिन बडी ही शांति से गुजरा।

यहां बता दे कि बीते रोज ग्वालियर में भी अग्नीपथ सेना में भर्ती प्रक्रिया का विरोध प्रदर्शन किया गया था जिसमें लॉयन ऑर्डर की व्यवस्थाएं चरमरा गई थी दरअसल 14 जून को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना में अग्निपथ योजना का ऐलान किया था इस योजना के ऐलान के बाद देश में कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया गया इसके साथ ही कई जगहों में यह विरोध हिंसक भी हुआ बीते रोज ग्वालियर में भी अग्नीपथ के विरोध में सड़क पर उतरे युवाओं की भीड़ उग्र हो गई थी जहां प्रशासन के द्वारा बमुश्किल स्थिति को सामान्य किया गया था ग्वालियर में हुई वारदात को देखते हुए अब ग्वालियर चंबल संभाग में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

शिवपुरी जिला प्रशासन को भी शिवपुरी में सेना की भर्ती प्रक्रिया अग्नीपथ के विरोध के स्वर शिवपुरी में भी उठने के सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी जिसके बाद आज सुबह से ही पुलिस सहित प्रशासन अलर्ट मोड पर दिखा, सुबह तात्या टोपे स्टेडियम जो सैकड़ों युवाओं व खेल प्रेमियों के द्वारा भरा रहता था आज पुलिस द्वारा उस तात्या टोपे स्टेडियम में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई इसके साथ ही फिजिकल थाना क्षेत्र के फिजिकल ग्राउंड में भी प्रवेश को वर्जित रखा गया।

इसके साथ ही जिन स्थानों पर सुबह खेल प्रेमी या सेना की भर्ती की तैयारी करने जो युवा इकट्ठे होते थे वहां उन्हें आज पुलिस के द्वारा एकत्रित नहीं होने दिया इसके साथ ही सुबह से लेकर दिन भर पुलिस की खेल मैदानों पर कड़ी निगरानी रखी गई। लायन आर्डर को बरकरार रखने के लिए पुलिस ने मुख्य चौक चौराहों पर भी आज सुबह से ही पुलिस को तैनात रखा साथ ही पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एवं कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने भी मौके का मुआयना करते हुए जिले भर में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखी।

अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया के विरोध में तैयारी कर रहे लगभग डेढ़ दर्जन से भी ज्यादा युवाओं को फतेहपुर क्षेत्र से पुलिस ने पकड़ा है जिन्हें सिटी कोतवाली थाने में लाकर नजरबंद किया है थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने बताया यह युवा शिवपुरी में भी विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे जिन्हें मौके से पुलिस ने पकड़ कर सिटी कोतवाली में लाकर नजरबंद किया है।

शिवपुरी जिले में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आज सुबह कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं सहित अन्य युवाओं से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की है पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर ने वीडियो जारी कर कर लोगों से शांति व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की है पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि विरोध दर्ज कराने के कई अन्य विकल्प भी है।

युवा अपने भविष्य को बर्बाद ना करते हुए विरोध जताने के लिए राष्ट्रपति प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध भी जता सकते हैं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना था कि युवा भ्रामक खबरों में ना आए, जिससे उनके भविष्य पर असर पड़े। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने भी भर्ती प्रक्रिया की तैयारी कर रहे युवाओं से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील की है।