नागरिक सहकारी बैंक में वासित अली बने निर्विरोध अध्यक्ष, संगीता जैन और अनुराग अष्ठाना और विक्रम रावत बने उपाध्यक्ष- Shivpuri News

शिवपुरी।
निर्विरोध रूप से स्थानीय नागरिक सहकारी बैंक के चुनाव बैंक परिसर में सर्वानुमति से संपन्न किए गए। यहां मुख्य चुनाव अधिकारी बैंक प्रबंधक महावीर जैन की निगरानी में यह चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई जिसमें सभी नागरिक सहकारी बैंक के सदस्यों ने एक मत होकर बासित अली के नाम पर अपनी सहमति प्रदान की और उन्हें निर्विरोध से अध्यक्ष चुना गया।

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर श्रीमती संगीता पवन जैन एवं अनुराग अष्ठाना को मनोनीत किया गया साथ ही कार्यकारिणी सदस्यों में इंजी.पवन जैन, अनुराग अष्ठाना, नरेन्द्र जैन भोला, विक्रम सिंह रावत, ओमप्रकाश शर्मा जॉली, बृजेश भार्गव, विनय धौलपुरिया को चुना गया। बैंक प्रबंधन के द्वारा समस्त निर्वाचित कार्यकारिणी का माल्यार्पण करते हुए उनका स्वागत किया गया तत्पश्चात सभी ने पदीय दायित्व ग्रहण किया।

इस दौरान यहां नागरिक सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष रहे इंजी.पवन जैन केन्द्रीय सहकारी बैंक प्रतिनिधि के रूप में, नरेन्द्र जैन भोला राज्य सहकारी बैंक प्रतिनिधि एवं विनय धौलपुरिया जिला सहकारी बैंक प्रतिनिधि के रूप में मनोनीत किए गए है। नागरिक सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान भाजपा जिला उपाध्यक्ष व मप्र कैट एसोसिएशन उपाध्यक्ष इंजी.पवन जैन ने केन्द्रीय सहकारी बैंक प्रतिनिधि के रूप अपने उद्बोधन में छोटे-छोटे ऋणों को लेकर अपनी बात कही ताकि अधिक से अधिक लोग नागरिक बैंक से जुड़ सके और बैंक का ऋण कार्य और आगे बढ़ सके।

अध्यक्ष वासित अली की पहल मानदेय की राशि गरीब बच्चों की शिक्षा में की जाएगी प्रदाय

इस दौरान स्थानीय होटल पीएस में नागरिक सहकारी बैंक के नव निर्वाचित संचालक मण्डल का अभिनंदन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अध्यक्ष वासित अली के द्वारा उपस्थित पत्रकारों के बीच अपना पदभार ग्रहण कर एक नई पहल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक सहकारी बैंक के रूप में बोर्ड द्वारा प्रदाय की जाने वाली मानदेय की राशि से हम स्वयं के हितों को ध्यान में रखते हुए बल्कि उन गरीब शासकीय स्कूलों के बच्चे जिन्हें शिक्षा प्रदाय कर आगे बढ़ना है उनके लिए व्यय की जाएगी।

इस पहल का समस्त संचालक मण्डल के द्वारा स्वागत किया गया साथ ही अध्यक्ष वासित अली ने अपनी बैंक कार्यप्रणाली को लेकर अनेको चुनौतियां बताई जिसमें कर्ज वसूली, आधुनिकता के युग में बैंक प्रणाली का संचालन, ऋण प्रदाय प्रदाय करना, बैंक की अधिक ब्याज पर अंकुश आदि सहित अन्य बिंदुओं को लेकर चर्चा की गई और समस्त संचालक मण्डल के साथ इन चुनौतियों को पूर्ण किया जाएगा। इसका भरोसा दिलाया।

इस दौरान यहां नवनिर्वाचित संचालक मण्डल का उपस्थितजनों के द्वारा माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया जिसमें नागरिक सहकारी बैंक के निर्विरोध निर्वाचन में महती भूमिका निभाने वाले बृजेश बिरथरे ने भी बैंक कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार बृजेश सिंह तोमर, एड.संजीव बिलगैंया ने बैंक संबंधी प्रणाली के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर संचालक मण्डल के समस्त् पदाधिकारियों का माल्यार्पण करते हुए अभिनंदन किया गया।