साहब! मेरी पत्नी मेरे छोटे बेटे और गहने लेकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई, पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही- Shivpuri News

शिवपुरी।
अपनी शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे फरियादी ने बताया कि उसकी शादी गायत्री जाटव पुत्री हक्के जाटव निवासी ग्राम मनपुरा कोलारस के साथ हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार 14 वर्ष पूर्व हुयी थी। दोनो के तीन बच्चे हैं जिनमें एक पुत्र साहिल आयु 13 वर्ष, पुत्री रागिनी आयु 11 वर्ष एवं एक पुत्र निखिल आयु 8 वर्ष पैदा हुये। जो प्रार्थी के साथ निवासरत थे। और वह अपनी पत्नी व बच्चों का पालन पोषण कर रहा था।

ओमप्रकाश जाटव ने बताया कि दिनांक 17 जून 2022 को सुबह प्रार्थी मजदूरी करने अपनी पत्नी तथा बच्चों को घर छोड़कर चला गया। दोपहर 1 बजे जब घर खाना खाने आया तब उसने अपने पुत्र साहिल से पत्नी गायत्री के बारे में पूछा तो उसने बताया कि निखिल को लेकर मामा के यहां बर्थडे में गई है। इसके बाद पीडिता ने अपने जीजा व गायत्री की बहन को फोन लगाकर बात की तो उन्होने बताया कि गायत्री व निखिल उनके घर नहीं आये इसके बाद प्रार्थी ने अपनी पत्नी तथा बच्चे निखिल को आसपास व रिश्तेदारों के यहां तलाश किया किंतु वह नहीं मिले।

उसके बाद दिनांक 18 जून 2022 को पुलिस थाना देहात में अपनी पत्नी गायत्री जाटव एवं निखिल जाटव के गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखाई तथा आसपास तलाश किया तो पता लगा कि प्रार्थी की पत्नी को ग्राम टोडा तहसील पोहरी जिला शिवपुरी का निवासी जीतू रावत बहला फुसलाकर अपना साथ ले गया।

जिसके बाद प्रार्थी ने जब अपने घर की तलाशी ली तो उसे ज्ञात हुआ कि घर की अलमारी में रखे सोने के दो मंगलसूत्र वजनी दो तौले, कान की झुमकी सोने की, दो चूडा चांदी के दो चांदी के कड़े 250 ग्राम, दो जोडी तोड़िया चांदी की वजनी 250 ग्राम तथा समूह से एक लाख रुपये निकलवाये थे जिसकी राशि भी घर पर रखी थी उक्त एक लाख रुपये नकद भी अपने साथ ले गयी है।

पीडित का कहना है कि वह अपनी पत्नी तथा बच्चों का पूर्ण ख्याल रखता था। जबकि उसकी पत्नी इसके बावजूद भी प्रार्थी तथा उसके बच्चों के साथ क्रूरतापूर्ण व्यवहार करती थी। तथा बच्चों की मारपीट भी करती थी। प्रार्थी की पत्नी का जीतू रावत से सात-आठ महीने से मिलना जुलना भी था क्योंकि जीतू रावत प्रार्थी के छोटे भाई के घर आना जाना था छोटे भाई की पत्नी ने जीतू रावत को अपना जीजा माना था इस कारण वह आता जाता रहता था।

पीडित ने अपनी पत्नी व जीतू रावत से मोबाइल पर बात करने की कोशिश की तो जीतू रावत तथा जीतू रावत का मोबाइल फोन बंद आ रहा है। जीतू रावत के घर ग्राम टोड़ा तहसील पोहरी जिला शिवपुरी में पीडित की पत्नी मौजूद है यदि पुलिस थाना के अधिकारी तत्काल कार्यवाही कर जीतू रावत के घर जाकर तलाश करें तथा जीतू रावत को गिरफ्तार कर पूछताछ करें तो प्रार्थी की पत्नी गायत्री मिल सकती है। यदि पीडित की पत्नी तथा पुत्र निखिल को शीघ्र अतिशीघ्र नहीं तलाश किया तो जीतू रावत कोई गंभीर घटना कारित कर सकता है। इसलिए पीडित का कहना है कि पुलिस कार्यवाही कर उसकी पत्नी, बच्चे और उसके साथ ले गई रकम व नगदी बरामद कर उसे सुपुर्द करे।