Shivpuri News- रूठो को नही मना सकी भाजपा: एक तिहाई वार्डो में भाजपा के बागी मैदान में,पढिए नाम

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका चुनाव में पार्षद पदों हेतु नाम वापिस लेने का अंतिम दिन था,भाजपा से टिकट न मिलने के कारण कई बागी मैदान में अपनी ताल ठोक रहे थे। शिवपुरी विधायक और प्रदेश कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने डैमेज कंट्रोल करने की पूरी कोशिश की कई बागी मान गए लेकिन कई बागी मैदान में डटे है। यह बागी भाजपा का गणित बिगाड़ सकते हैं।

भाजपा ने बागी उम्मीदवारों को निर्देशित किया है कि वह आज 22 जून को दोपहर 3 बजे तक अपना नाम वापिस ले लें। अन्यथा उन्हें 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। लेकिन इस अल्टीमेटम के बाद भी कुछ बागी प्रत्याशियों पर कोई असर नहीं पड़ा है और उन्होंने घोषणा की है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगे।

इसके बाद भी वार्ड क्रमांक 19 से विनीत उर्फ राजू गुर्जर,वार्ड क्रमांक 20 से रेखा गब्बर परिहार,वार्ड क्रमांक 5 से संतोष शर्मा,वार्ड क्रमांक 21 से पूर्व पार्षद रघुराज सिंह उर्फ राजू गुर्जर, वार्ड क्रमांक 28 से पूर्व पार्षद हरिओम नरवरैया, शकुन भदौरिया और दीपेश सीताराम, वार्ड क्रमांक 30 से सुरेंद्र शाक्य,वार्ड 33 से रामश्री मथुरा प्रजापति, वार्ड 34 से नीतू मुनेंद्र पवार, वार्ड 35 से दिनेश खटीक और मदन खटीक मट्टू,37 से वीरेंद्र शिवहरे, मुकेश गोयल, भानू प्रकाश और वार्ड क्रमांक 38 से भोपाल सिंह दांगी मैदान में है।

राजे ने प्रयास किया था बागियों को मनाने का

नगर पालिका चुनाव में भाजपा ने जिन्हें पार्षद पद का उम्मीदवार बनाया है, उनसे वन-टू-वन चर्चा करने और बागी उम्मीदवारों को मनाने के लिए स्थानीय विधायक तथा प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी आईं। उन्होंने टूरिस्ट विलेज में एक-एक पार्षद पद के उम्मीदवार से वन-टू-वन चर्चा की। हालांकि इस चर्चा में कुछ पार्षद प्रत्याशी नहीं पहुंचे। यशोधरा राजे ने पार्षद प्रत्याशियों से पूछा कि वह किस तरह से चुनाव लड़ेंगे और उन्हें चुनाव में किस तरह की समस्याएं सामने आ सकती हैं तथा उनका निदान क्या है।

यशोधरा राजे ने उनसे पूछा कि उनके वार्ड में क्या कोई भाजपा का बागी उम्मीदवार है और यदि है तो उसको मनाने के लिए वह क्या प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर उन टिकट के आकांक्षी दावेदारों से भी चर्चा की, जिन्हें टिकट नहीं मिल पाया है। यशोधरा राजे ने उनसे पार्टी हित में चुनाव मैदान से हटने के लिए कहा है।

लेकिन वार्ड 19 के बागी प्रत्याशी रामू गुर्जर ने उनसे कहा कि हटने का सवाल ही नहीं है। वार्ड क्रमांक 20 से बागी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे वाली रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार ने यशोधरा राजे की समझाइश के बाद भी चुनाव लड़ने की घोषणा की। वार्ड 35 से चुनाव लड़ने वाले मदन खटीक मट्टू ने भी चुनाव मैदान से हटने से इनकार कर दिया।

दीपेश फडनीश ने भी दिया भाजपा से इस्तीफा

वार्ड क्रमांक 28 से टिकट न मिलने से नाराज होकर भाजपा कार्यकर्ता दीपेश फडनीश पुत्र सुधीर फडनीश ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वह भाजपा से मिले सभी दायित्वों से इस्तीफा देते हैं। इससे पहले वार्ड क्रमांक 38 से पूर्व पार्षद भोपाल सिंह दांगी और उनकी पत्नी गुनमान दांगी ने भी इस्तीफा दे दिया था। श्यामलाल परिहार ने भी भाजपा से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी।