Shivpuri News- ATM लूटेरा पुलिस से बचकर भागा, इंटरसिटी ट्रेन से कटकर मरा

शिवपुरी। देहात थाना पुलिस SBI के ATM को गैस कटर से काट रहे जिस युवक पर एफआईआर करने की तैयारी कर रही थी उसकी मौत होने की सूचना आ गई,मृतक युवक बडा बाजार पुरानी शिवपुरी का रहने वाला हैं और पिछले वर्ष उसने लव मैरिज की थी। युवक ने पुलिस के डर के मार आत्महत्या की है या एक्सीडेंट से उसकी मौत हुई है इस मामले में कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।

जैसा कि विदित है कि देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पुरानी शिवपुरी में स्थित बड़ा बाजार राधारमण मंदिर के पास बीती रात्रि एसबीआई बैंक के एटीएम मशीन को 2 लुटेरों को गैस कटर से काटने का प्रयास किया,लेकिन लुटेरे अपनी योजना में सफल नहीं हो सके। बताया जा रहा है कि एटीएम बूथ पर दोनों लुटेरे बूथ में अंदर पहुंचे और बूथ की शटर गिरा दी और अंदर बड़े ही आराम से एटीएम मशीन को गैस कटर से काटने लगे।

सुबह चार बजे के आसपास देहात थाना पुलिस की गश्त की गाडी एटीएम बूथ की ओर से निकली,गश्त कर्मियों ने देखा की एटीएम बूथ की शटर बंद हैं पास जाकर देखा तो उसमें से आवाज आ रही थी। पुलिस कर्मियों ने बूथ की शटर देखा तो अंदर दो लुटेरे गैस कटर से मशीन को काटने का प्रयास कर रहे थे।

लुटेरों ने आधा काम कर लिया था मशीन के आगे के पल्लड को काट चुके थे,लेकिन जहां पैसा रखा होता है उस ट्रे तक नहीं पहुंचे उससे पहले पुलिस आ गई। पुलिस को देखकर एक युवक फरार हो गया,पुलिस ने एक युवक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए युवक की पहचान अभिषेक सूर्यवंशी निवासी बडा बाजार पुरानी के रूप में हुई,भागे हुए युवक की पहचान मोहित सोनी निवासी बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी के रूप में की की गई।

देहात थाना पुलिस इस मामले में एफआइआर की तैयारी कर रही थी उसी समय कोतवाली थाना क्षेत्र से खबर आई कि एक युवक की इंटरसिटी ट्रेन से कटकर मौत हो गई। युवक की पहचान मोहित सोनी पुत्र राकेश सोनी निवासी बड़ा बाजार पुरानी शिवपुरी के रूप में हुई।

इस मामले मे बताया जा रहा है कि देहात थाना पुलिस इस युवक को पकड़ने के लिए प्रेशर बना रही थी। युवक को तलाशते हुए पुलिस घर भी पहुंची थी और इसके संभावित जगहो पर दबिश भी दी जा रही थी,युवक भागने के लिए चलती हुई ट्रेन पर चढा और पैर फिसलने के कारण ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई। वही कहा जा रहा है कि युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की है,फिलहाल कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया हैं और एक्सीडेंट और आत्महत्या को लेकर जांच की जा रही है।

इनका कहना हैं
युवक को पकडने के लिए पुलिस दबिश दे रही थी,भागने के प्रयास में चलती हुई ट्रेन पर युवक चढा होगा और उसके पैर फिसलने के घर यह हादसा हुआ होगा। आत्महत्या से भी इंकार नहीं किया जा सकता हैं पुलिस दोनो ही मामलों में जांच कर रही है।
राजेश सिंह चंदेल,पुलिस अधीक्षक शिवपुरी