paytm में ट्रांजेक्शन फेल:कस्टमर केयर पर फोन किया तो हो गई 90 हजार की धोखाधड़ी - Bairad News

बैराड। बैराड़ थाना अंतर्गत ग्राम ऐंसबाया में रहने वाले एक युवक के साथ 90 हजार रुपये की आनलाइन धोखाधड़ी कर दी। युवक के साथ धोखाधड़ी कस्टमर केयर अटेंडर के नाम पर ठग ने की है। अपने दोस्त को रुपये डालने पर जब रुपये उसके अकांउट में नहीं पहुंचे तो युवक ने कस्टमर केयर पर फोन लगाया था और यहीं वह धोखाधड़ी का शिकार हो गया। युवक ने कंपनी की एप पर न जाकर गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया और यहीं वह फंस गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजेंद्र पुत्र उत्तम सिंह यादव निवासी ऐंसवाया ने शुक्रवार को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मैंने अपने एक दोस्त को स्टेट बैंक शाखा पोहरी के खाते के पेटीएम से 4251 रुपये ट्रांसफर किए जो उसके खाते में नहीं पहुंचे और मेरे खाते से उक्त राशि कट गई।

इसके बाद मैंने गूगल सर्च कर समस्या समाधान के लिए कस्टमर केयर नंबर पर काल किया तो संबंधित काल अटेंडर ने उसके पेटीएम को ओपन कराकर उसके खाता नंबर व यूपीआई एंटर करने को कहा। जब मैंने ऐसा किया तो इसके तत्काल बाद मेरे खाते से 90 हजार 985 रुपये निकल गए।

इसके बाद राजेन्द्र ने एक बार फिर नंबर लगाकर कॉल अटेंडर से कहा कि मेरे खाते से रुपए निकल गए तो उसने कहा चिंता मत करो, एक बार फिर से मैं जो बोलता हूॅ वैसा करो तो पूरे पैसे वापस आ जाएगें। इस पर राजेंद्र को विश्वास नहीं हुआ। बाद में कॉल नंबर वाले युवक ने फोन नहीं उठाया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।