सक्रिय हैं शहर में ATM कार्ड बदलने वाला गिरोह: चौकीदार के उड़ गए 65 हजार- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खाते से रुपए उड़ाने वाले एक गिरोह सक्रिय है। जिसकी आमद एटीएम बूथ पर देखी जाती है। इस तरह की शिवपुरी में कई वारदातें हो चुकी हैं। ताजी वारदात में 4 बदमाशों ने आईटीआई में पदस्थ चौकीदार और राकेश यादव के बैंक खाते से कार्ड बदलकर 65 हजार रुपए उड़ा दिए। उसके खाते में अब सिर्फ 29 हजार रुपए बचे हैं। इसकी शिकायत दर्ज कराने जब वह कोतवाली आया तो सबसे पहले टीआई सुनील खेमरिया ने उसका खाता ब्लॉक कराया। ताकि शेष रुपए उसके सुरक्षित रहें।

चौकीदार राकेश यादव ने बताया कि 12 जून की शाम साढ़े 4 बजे के लगभग वह वीर सावरकर पार्क के सामने स्थित एटीएम से पैसे निकालने गया। लेकिन बार-बार इस्तेमाल करने के बाद भी कार्ड काम नहीं कर रहा था तो चार लड़के मदद देने के बहाने उसके पास आए और उन्होंने उसे बातों में उलझा लिया तथा सहायता करने की पेशकश की।

एक लड़के ने एटीएम कार्ड मशीन में डाल दिया और पिन डालने की बारी आई तो मुझे पिन डालने को कहा। मैंने उनसे नजर बचाकर पिन डाल दिया। लेकिन सामने खड़े लड़के ने शायद पिन देख लिया। परंतु पैसे नहीं निकले। इसके बाद वह गुरुद्वारा शाखा वाली एटीएम पर पहुंचा। वहां पर भी प्रयास किए। लेकिन कार्ड अनवैलिड बताने लगा। बाद में पता चला कि बदमाशों ने उसका कार्ड बदल दिया है। उसके खाते से 65 हजार रुपए उड़ गए।

अब कैसे अपना पाईल्स का ऑपरेशन कराऊंगा

प्रभावित राकेश यादव ने बताया कि उसने अपने पाइल्स के ऑपरेशन के लिए रुपए जोड़े थे। डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी थी। लेकिन अब जब उसके खाते से 65 हजार रुपए उड़ गए हैं तो वह अपने पाइल्स का ऑपरेशन कैसे कराए।