घटिया क्वालिटी की सड़कों के निर्माण की कराई जाएगी जांच: प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया - Shivpuri News

शिवपुरी।
आज पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया से सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण कार्यों पर गुणवत्ता को लेकर आए दिन सवाल उठ रहे है कि 43 प्रतिशत बिलो रेड पर यदि कोई ठेकेदार काम लेता है तो उसका निर्माण कैसा होगा इस सवाल के जवाब में प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि विभाग के माध्यम से टेंडर प्रक्रिया होती हैं।

जिसमें एल वन के आधार पर टेंडर दिया जाता हैं और इसके बाद यदि ठेकेदार काम क्वालिटी पर ध्यान नहीं देता हैं तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाती हैं। लेकिन मेरे जल्द ही इसके लिए एक नई पॉलिसी गठित की जा रही हैं और निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाएगा। निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

चाहे ठेकेदार बिलो रेट में काम ले या नहीं, क्योंकि हाल ही में प्रधानमंत्री सड़क योजना के काम में घटिया क्वालिटी शिकायतें आई हैं उनकी विधिवत जांच कराकर दोषी लोगों पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं आज सीएम हेल्पलाइन की पेंडेंसी को लेकर जिला अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई है।

जिसमें सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि पानी, बिजली के साथ-साथ सीएम हेल्पलाइन नागरिकों द्वारा की गई शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका तत्काल निराकरण किया जाए और नागरिकों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इस बात को निर्देश दिए हैं। साथ ही एक पत्रकार ने खनन माफियाओं पर आखिर आपने अंकुश लगाने की बात कहीं थी लेकिन आज तक कोई अंकुश नहीं लगा जिस पर उन्होंने कहा कि पहले से अवैध उत्खनन के मामलों में कमी आई हैं यदि अभी भी अवैध उत्खनन हो रहा हैं तो उस पर जल्द कार्यवाही की जाएगी। साथ ही सभी शिकायतों की मैं स्वयं मॉनीटरिंग करूंगा।

उचित मूल्य की दुकानों पर जहां कांग्रेस सेल्समैन हैं उन्हें तत्काल हटाया जाएगा

प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि जिन उचित मूल्य की दुकानों पर कांग्रेस मानसिकता के सेल्समैन हैं और वह उचित मूल्य की दुकान समय पर राशन का वितरण नहीं कर रहे हैं और नागरिकों को वह परेशान कर रहे हैं ऐसे सेल्समैनों को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। जिससे नागरिकों का समय पर उचित मूल्य का राशन उपलब्ध हो सके।