कल बैराड़ में कई कार्यों का भूमिपूजन करेंगे मंत्री राठखेड़ा, कही यह भी सरकुला जैसा चुनावी जुमला तो नहीं - Shivpuri News

शिवपुरी।
जब से शिवराज सरकार आई है तब से मंत्रिमंडल में पहली बार पोहरी विधानसभा क्षेत्र से मंत्री बनने के बाद पोहरी क्षेत्र के लोगों को उम्मीद थी कि अब पोहरी का विकास तेज रफ्तार पकडेगा। परंतु मंत्री बनने के बाद मंत्री पद पर पब्लिक के बोट हासिल करने बाले सुरेश राठखेड़ा क्षेत्र के लिए विशेष कुछ नहीं कर सके। पोहरी विधानसभा में चुनाव से पहले सरकुला डेम का भूमि पूजन कर तत्काल जेसीबी मंगाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकुला डेम प्राजेक्ट का भूमिपूजन कर आज से की काम प्रांरभ करने का बादा किया था। परंतु जैसे ही सिंधिया और शिवराज बापिस लौटे जेसीबी भी बापिस लौट आई। अब पब्लिक को सरकुला योजना सिर्फ जुमला समझ आ रही है। जिसे लेकर कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह सहित कई नेता जुमला बता चुके है।

जिससे जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। इसी बीच अब बीते लंबे समय से पोहरी क्षेत्र में छोटे छोटे पुराने कामों का भूमिपूजन या शिलान्यास तो किया जा रहा है परंतु मंत्री राठखेडा के कार्यकाल की किसी बडी उपलब्धि सामने नहीं आई। परंतु अब जैसे ही नगरीय निकाय के चुनावों की घोषणा होने को है अब भाजपा फिर वोटरों को रिझाने अपने अपने क्षेत्रों में भूमिपूजन और लोकार्पण पर फोकस करने में जुट गई है। और इसी बीच आज जो प्रेस नोट जारी हुआ है उसके अनुसार कल लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा एक दिवसीय प्रवास के दौरान 23 मई को बैराड़ में विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण तथा शिवपुरी में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री सुरेश राठखेड़ा 23 मई को प्रातः 11 बजे भदेरा माता मंदिर बैराड एवं नगर परिषद बैराड़ के 195.68 लाख रूपए की राशि के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे। जिसमें वार्ड क्रमांक 5 में भदेरा माता मंदिर से गुड्डी रजक के घर तक 56.55 लाख की लागत के डामरीकरण एवं पेवर ब्लॉक का भूमिपूजन, वार्ड क्रमांक 10 में पोहरी-मोहना रोड़ कालागढ़ रोड से कालीमाता मंदिर तक 51.19 लाख की लागत के डामरीकरण एवं नाली का भूमिपूजन करेगे।

इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 8 में टिल्लू गुप्ता के घर से छात्रावास की बाउण्ड्रीवाल तक 15.03 लाख रुपए की लागत के सीसी रोड एवं नाली का भूमिपूजन, वार्ड क्रमांक 6 व 8 में दीपक गोयल के घर से भास्कर ओझा के घर तक 13.39 लाख रुपए की लागत के सीसी रोड एवं नाली का भूमिपूजन, वार्ड क्रमांक 6 में चित्रांश मार्केट से सूरज नारायण शर्मा के घर तक 21.77 लाख रुपए की लागत के सीसी रोड एवं नाली का भूमिपूजन करेगे।

इसी के साथ वार्ड क्रमांक 6 में पोहरी-मोहना रोड कन्या हाई स्कूल से सुनील रजक के घर तक 10.56 लाख रूपए की लागत के सीसी रोड एवं नाली का भूमिपूजन, वार्ड क्रमांक 13 में आंगनवाडी/माता मंदिर से नरेश कुशवाह के घर तक 19.66 लाख रूपए की लागत के सीसी रोड एवं नाली का निर्माण भूमिपूजन, गोल पहाडिया मंदिर परिसर में 2.60 लाख रूपए कीसार्वजनिक शौचालय का भूमिपूजन, गोल पहाड़िया मंदिर के सामने 4.93 लाख की लागत से निर्मित होने वाले पेवर ब्लॉक का लोकार्पण शामिल है। इसके साथ ही दोपहर 02.30 बजे शिवपुरी में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके उपरांत रात्रि 7 बजे पोहरी के लिए प्रस्थान करेंगे।

अब देखना यह है कि यह निर्माण कार्य सिर्फ चुनावी जुमला है या फिर हकीकत में जनता को राहत देने के लिए निर्माण कार्य किए जा रहे है। यह तो आने बाला समय बताएगा। परंतु बैराड नगर पंचायत के कार्यकाल को भले ही 7 साल हो गए है परंतु आज भी बैराड़ के हाल बेहाल है। न तो यहां वार्डो में सीसी है और न ही पानी। न ही नाली है और न ही प्रॉपर लाईट। अब देखना यह है कि मंत्री के इस भूमि पूजन का कितना लाभ पब्लिक को मिल सकता है। हालांकि अब पब्लिक समझदार हो गई है।