पहली ही बारिश ने खोली नपा की पोल, बस स्टेण्ड सहित नगर में जगह जगह भरा पानी - Shivpuri News

शिवपुरी।
बीते बर्ष तेज बारिश के बाद शहर में बाढ के हालात बनने के बाद भी शिवपुरी नपा ने इस बाढ को कभी गंभीरता से नहीं लिया और नतीजन शहर में अब बारिश का मौसम प्रारंभ होने से पहले ही प्री मानसून की बारिश ने नपा के दावों की पोल खोल दी। एक और पूरे शहर में शिवपुरी में नालों पर भू माफियाओं ने अतिक्रमण कर लिया है। जिसे नगर पालिका तोडना तो दूर महज खानापूर्ति के लिए नोटिस देकर भूल गई और नतीजा शहर में हल्की बारिश के बाद भी हालात यह हो गई कि शहर में जगह जगह बारिश का पानी भर गया।

शहर के हालात के बात करे तो शहर बस स्टेण्ड की हालात यह बन गई कि यहां पूरा बस स्टेण्ड तालाब में तब्दील हो गया। जिसके चलते बेतरतीब ढंग से मानदंडों को दरकिनार कर बनाई गई नवाब साहब और रोड़ की नालियों की प्रासंगिकता तब तब खत्म हो जाती है जब जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। हल्की सी बारिश होने पर हमेशा यह ओवरफ्लो हो जाती हैं और सारी नालियों का गंदा कचरा और पानी सड़क पर आ जाते हैं वही नगर पालिका ने कभी भी उन्हें नियमित रूप से साफ करने का कोई उपक्रम नहीं किया है जिससे नवाब साहब रोड नाम की नवाबी रह गई है।

वहीं शहर का सबसे लंबा और व्यस्त मुख्य मार्ग होने के बावजूद ऐसी अव्यवस्था का होना प्रशासन और नगर पालिका की कार्यशैली को उजागर करने वाला जीवंत और ठोस साक्ष्य है। एडवोकेट अजय गौतम ने व्यवस्थाओं को तत्काल दुरुस्त करने की मांग की है।