पुलिस की अपील: डंडा बैंक संचालक रवि यादव से कोई पीड़ित है तो थाने में दर्ज कराए शिकायत - Shivpuri News

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस को शिक्षक द्वारा डंडा बैंक के संचालक के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के उपरांत अब कुछ और शिकायतें कोतवाली पुलिस को प्राप्त हुई हैं। पुलिस को आशंका है कि रवि के सताए हुए और भी कई लोग जिले भर में हो सकते हैं। इसी के चलते शनिवार को पुलिस ने रवि यादव के खिलाफ शहर में मुनादी करवाई।

उल्लेखनीय है कि 12 मई को ठकुरपुरा निवासी सहायक शिक्षक परमानंद परिहार ने डंडा बैंक के संचालक बर्खास्त होमगार्ड सैनिक रवि यादव के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसने रवि यादव से चार अगस्त 2017 को चार लाख रुपये दो प्रतिशत के ब्याज पर उधार लिए थे। इसके एवज में रवि यादव ने उससे एटीएम के अलावा चार हस्ताक्षरयुक्त ब्लैंक चेक, दो हस्ताक्षरयुक्त ब्लैंक चेक गारंटी जगन्नाथ बघेल के लिए।

इसके बाद रवि ने 27 महीने तक हर माह शिक्षक के बैंक अकाउंट से 20 हजार रुपये महीने निकाले। इस तरह उसने चार लाख रुपये के पांच लाख 40 हजार रुपये वसूल कर लिए। इसके बाद भी रवि शिक्षक पर 20 फीसद ब्याज से रुपये वापस करने की मांग कर रहा था। रवि की गिरफ्तारी होते ही कोतवाली पुलिस को कुछ और लोगों ने भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस की पड़ताल में यह भी बात सामने आई है कि रवि के सताए हुए शहर में कई लोग मौजूद हैं। फिलहाल रवि पुलिस के रिमांड पर है।

सरकारी कर्मचारियों को देता था रुपये

पुलिस सूत्रों की मानें तो प्रारंभिक पड़ताल में यह सामने आया है कि रवि यादव ज्यादातर सरकारी कर्मचारियों को ही रुपये उधार देता था। रुपये देने के बाद उनका एटीएम अपने पास गिरवी रखता था और उसके ब्लैंक चेक साइन करवा कर रखवाता था। कई मामलों में जो व्यक्ति बीच में होता था उक्त गारंटर के ब्लैंक चेक भी रवि यादव रखवा लेता था। हर महीने जैसे ही कर्मचारी की वेतन आती थी तो वह कर्मचारी की वेतन निकाल लेता था।

इनका कहना है
कोतवाली थाने में कुछ शिकायतें और आई हैं, जिसके बाद हमने भी अपने थाना क्षेत्र सहित शहर में मुनादी करवा दी है कि अगर कोई रवि यादव द्वारा प्रताड़ित हो तो वह थाने आकर शिकायत कर सकता है। यदि लोग सामने आकर शिकायत करेंगे तो वह अपना पैसा बचा पाएंगे।
विकास यादव, थाना प्रभारी देहात।