सपाक्स' का नाम अब होगा 'स्पीक', सर्वसम्मति से पारित हुआ प्रस्ताव- Shivpuri News

शिवपुरी। सामान्य पिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्ग अधिकारी कर्मचारी संस्था सपाक्स का प्रांतीय अधिवेशन संस्था के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. केएस तोमर की अध्यक्षता तथा स्पीक कल्याण समाज संस्था के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. केएल साहू के मुख्य आतिथ्य में भोपाल में संपन्ना हुआ।

स्पाक्स के जिलाध्यक्ष कौशल गौतम एवं जिला सचिव राजकुमार सरैया ने वताया कि शिवपुरी जिले से इस अधिवेशन में कार्यवाहक अध्यक्ष प्रदीप अवस्थी, स्नेह रघुवंशी, शरद निगम, मुनेश रघुवंशी एवं अन्य पदाधिकारियों ने पहुंचकर शिवपुरी का नेतृत्व किया। अधिवेशन में प्रदेश के सभी जिलों से पदाधिकारी मौजूद थे।

अधिवेशन में वर्तमान अध्यक्ष डा. केएस तोमर के शासकीय सेवा से सेवानिवृति होने पर सम्मानित किया गया। संस्था की उपाध्यक्ष रक्षा दुबे, डीएस भदौरिया, जेएस गुर्जर, उज्जैन जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह चंदेल ने सभा में अपने वक्तव्य दिए। तत्पश्चात संस्था की साधारण सभा की बैठक प्रारंभ की गई। जिसमें संस्थापक अजय जैन द्वारा संस्था के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए संस्था के संक्षिप्त नाम ''सपाक्स'' को बदलकर ''स्पीक'' करने का प्रस्ताव रखा गया, जिसको सर्वसम्मति से पारित किया गया।

कोषाध्यक्ष राकेश नायक द्वारा स्पष्ट किया गया कि यह केवल और केवल शासकीय सेवकों के हितों के लिए संघर्षरत गैर राजनैतिक संगठन है एवं संस्था के प्रदेशाध्यक्ष डॉ.एसके.तोमर के सेवानिवृत होने पर भी आगामी व्यवस्था होने तक कार्यकारी अध्यक्ष रहेंगे। इस पर सर्वसम्मति से निर्णय हुआ तथा एक माह में नवीन कार्यकारिणी के गठन कार्यवाही पूर्ण होगी तव तक पदाधिकारी पूर्व की भांती कार्य करते रहेंगे।

अधिवेशन के अन्य निर्णयों में संभाग एवं जिला स्तर पर नवीन पदो ंके सृजन की कार्यवाही की जाने तथा बिहार सरकार की तर्ज पर .प्रदेश सरकार भी पदोन्नति में आरक्षण की अपील वापस ले जिसके लिए पत्र सौंपे जाने तथा सामाजिक जन जागरूकता हेतु प्रतिवर्ष निम्न दिवस, वृहद रूप से आयोजित करेगा जिसमें 30 अप्रैल विजय दिवस, 31 मई धिक्कार दिवस,12 जून काला दिवस, 3 दिसंबर को पूर्व राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद प्रसाद जी की जयंती, 11 सितंबर को 82वां संविधान संसोधन दिवस मनाकर अपनी मांगों का समर्थन करेगी।