शहर में डंडा बैंक संचालित कर रहा था होमगार्ड का सैनिक, गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां एक होमगार्ड का सैनिक डंडा बैंक का संचालन करते हुए लोगों को निशाना बनाकर मनमानी बसूली कर रहा था। इस मामले की शिकायत सहायक शिक्षक ने देहात थाने में की। जहां पुलिस ने शिक्षक की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार सहायक शिक्षक परमानंद परिहार ने सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसने 4 लाख रुपए 4 अगस्त को 2017 में 2% के ब्याज दर पर लिया था। इसके एवज में होमगार्ड सैनिक रवि यादव ने उससे बैंक खाते का एटीएम और 4 कोरे व 26 चेक गारंटर के लिए थे। पैसे लेने के बाद रवि 27 महीनों तक हर माह उसके खाते से बीस हजार रुपए निकालता रहा।

अब तक की निकाली गई राशि तकरीबन 5 लाख 40 हजार तक पहुंच गई थी। इसके बाद भी रवि ने अपने रिश्तेदार रामेश्वर पुत्र उदल सिंह यादव निवासी बरखेड़ा पोहरी के नाम पर मेरा चेक कोर्ट में लगवा कर अवैध रूप से चार लाख रुपए पर 20% ब्याज के साथ पैसों की मांग की। जब पैसों को उसने देने से मना किया और अपना एटीएम और चेक वापस मांगे तो वह जान से मारने की धमकी देने लगा जिसकी शिकायत उसने सिटी कोतवाली थाने में पहुंचकर दर्ज करा दी है।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खेमरिया का कहना है कि बीती रात होमगार्ड सैनिक रवि यादव को उसके निवास पुरानी शिवपुरी अहिर मोहल्ला से गिरफ्तार किया गया है। उसकी शिकायत सरकारी सहायक शिक्षक परमानंद के द्वारा कराई गई थी। इससे पूर्व में भी रवि की गई शिकायतें मोटे ब्याज को लेने को आ चुकी हैं। अभी फिलहाल रवि पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।