घर में रखा था देशी व अंग्रेजी शराब का जखीरा, पुलिस ने दबिश देकर शराब की जप्त - Shivpuri News

शिवपुरी। देहात थाना पुलिस ने सोमवार को मुखबिर की सूचना मिलने पर लुधावली में एक मकान पर छापामार कार्रवाई की। यहां बड़ी संख्या में देशी व अंग्रेजी शराब का जखीरा मिला। साथ ही वहां खाली बारदाना भी पुलिस ने जब्त में लिया। 

जिसका पुलिस ने काफी दूर तक पीछा किया लेकिन वह हाथ नहीं आया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 34/2 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। हालांकि आरोपी नंदकिशोर उर्फ नंदू पुत्र गणेशराम राठौर पुलिस को देखकर मकान के पिछले हिस्से से कूदकर भाग गया।

देहात थाना प्रभारी विकास यादव को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि लुधावली में नंदकिशोर उर्फ नंदू पुत्र गणेशराम राठौर ने अवैध रूप से अपने घर में देशी शराब व बियर का भंडारण कर रखा है। जहां से आरोपी अवैध रूप से शराब बेचता है। इस सूचना पर देहात थाना पुलिस ने एसडीओपी अजय भार्गव को सर्च वारंट प्राप्त करने हेतु पत्र भेजा। यहां से उन्हें सर्च वारंट प्राप्त हुआ।

इसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा। जहां आरोपी के निवास स्थान पर शराब बेचने का न कोई बोर्ड लगा था और न ही पोस्टर और न ही लायसेंसी का नाम लिखा था। इसके बाद पुलिस ने मकान का चैनल गेट खोला और घर में प्रवेश किया तो नंदू पुलिस को देखकर मकान के पिछले भाग से कूंदकर भाग गया। जिसे पकडऩे के लिए कुछ पुकिलकर्मियों ने उसका पीछा किया। लेकिन आरोपी उनके हाथ नहीं लगा।

इसके बाद पुलिस ने घर की तलाशी ली। जिसमें कुछ कमरों में ताले लगे हुए थ्ेा, जबकि आंगन में 21 पेटी देशी शराब की एवं 90 बोतलें बियर तथा 24 क्वाटर देशी लाल मसाला के रखे मिले। वहीं सीढियों के नीचे खाली बारदाने के 15 बोरे भी मिले जिसमें 330 बियर की बोतले, 175 टिन खाली बियर के डिब्बे, देशी, सफेद व लाल के खाली 3420 क्वाटर मिले। जिसे पुलिस ने जप्त किया और ऑटो की सहायता से थाने लेकर आए।