बच्चे स्कूल नहीं आते तो शिक्षक ने मूंग देने से मना किया, शिक्षक को जमकर पीटा - Pichhore News

पिछोर।
खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना क्षेत्र के हरपौन गांव से आ रही है। जहां एक ग्रामीण के बच्चों को पोषण आहार योजना की मूंग नहीं मिली तो उक्त ग्रामीण इतना भड़क गया कि उसने शिक्षक की पिटाई कर दी। शिक्षक ने मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शासकीय प्राथमिक विद्यालय हरपौन में पदस्थ शिक्षक नीरज सिंह रघुवंशी निवासी अशोकनगर हाल निवासी शाप्रावि हरपौन ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि 19 मई को वह दोपहर दो बजे शासकीय उचित मूल्य की दुकान हरपौन पर प्रधानमंत्री पोषण आहार योजना के तहत छात्रों को मूंग दाल वितरण कर रहा था। उसी समय ग्राम हरपौन का ही राजू पुत्र इंद्रभान यादव अपने दो साथी लाखन सिंह यादव व भोला यादव के साथ आया और शिक्षक को कहा कि तुम हमारे बच्चों को मूंग वितरण क्यों नहीं करवा रहे हो।

इस पर शिक्षक ने राजू से कहा कि तुम्हारे बच्चे हरपौन स्कूल में नहीं पढ़ते हैं इसलिए उन्हें मूंग नहीं मिलेगी। इसी बात पर तीनों शिक्षक को गालियां देने लगे। जब शिक्षक ने गालियां देने से मना किया तो राजू ने पोषण आहार वितरण रजिस्टर फाड़ दिया और शिक्षक के साथ मारपीट कर दी। शिक्षक की शिकायत को दो दिन बीत जाने के बाद भी मामले में अभी तक कोई एफआइआर दर्ज नहीं की है। एफआइआर दर्ज न होने से शिक्षक संगठन इस तरह के कार्यक्रमों का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि मूंग वितरण शिक्षकों का काम नहीं है।