OBC महासभा के आरक्षण के मुद्दे पर बंद के आह्वान पर सदस्यों ने बाजार मे उतर कर बंद कराया बाजार - Shivpuri News

शिवपुरी।
प्रदेश में कुछ समय मे होने वाले नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर ओबीसी महासभा द्धारा मध्यप्रदेश बंद का आह्वान आज शनिवार को बुलाया है। इसी क्रम में शिवपुरी शहर के बाजारों को बंद कराने के लिए ओबीसी महासभा के सदस्य और पदाधिकारी सडकों पर उतरे और बाजार बंद कराया।

बाजार मे कई दुकानें खुली हुई थीं, जिन्हें बडी संख्या मे एकत्रित हुए महासभा के सदस्यों के द्धारा बंद कराया गया। आज शनिवार शाम 4:00 बजे तक ओबीसी महासभा द्धारा बन्द का आह्वान किया गया है। ओबीसी महासभा के प्रदेश युवा अध्यक्ष गिर्राज धाकड़ ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार के द्धारा जिस प्रकार लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

पहले सरकारी नौकरियों में NEET और इंजीनियरिंग में ओबीसी आरक्षण खत्म करने की कोशिश की गई और अब संविधान के नियमों का उल्लंघन करते हुए मध्य प्रदेश सरकार पंचायत और नगरी निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण को साजिश के तहत पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। इसी के विरोध में आज 21 नवंबर को संपूर्ण मध्यप्रदेश में ओबीसी महासभा के द्धारा संपूर्ण मध्यप्रदेश बंद का आह्वान बुलाया गया।

इसी क्रम मे शिवपुरी में भी आज ओबीसी महासभा ने बाजारों मे उतर कर बाजार बंद कराया। बाजार मे बडी संख्या मे महासभा के सदस्यों की भीड को देखते हुए दुकानदारों ने दुकानों की शटरें तो गिरा दीं लेकिन उनके जाते ही दुकानों की शटर फिर खोल ली गईं।