लेजम टूटने पर विवाद: गांव में दहशत फैलाने पर बुलाए हथियार धारी रिश्तेदार, आधे घंटे चली गोलीबारी, दहशत में गांव- karera News

करैरा। खबर जिले के करैरा थाना अंतर्गत आने वाले गांव करई से आ रही हैं कि बीती रविवार की आधी गांव में बंदूकधारी बदमाशों ने गांव में घुसकर आधे घंटे तक फायरिंग की,गोलियों की आवाज और बदमाशों को देखकर ग्रामीणों को गांव में डकैत घुस आए,ग्रामीणों घरो में कैद हो गए। पुलिस को आते देख बदमाश भाग निकले। बाद में पता चला कि गांव में रहने वाले एक व्यक्ति का आज गांव में ही रहने वाले पड़ोसी से विवाद हो गया और उसने ही अपने रिश्तेदार बुलाए हैै।

जानकारी के अनुसार ग्राम करही निवासी मनीराम पुत्र नारायण सिंह रावत की लेजम पर से गांव के मलखान सिंह रावत ने ट्रैक्टर निकाल दिया, जिससे उक्त लेजम टूट गई। नारायण रावत ने जब इस बात की शिकायत मलखान से की तो दोनों के बीच मुंहवाद हो गया। मलखान को नारायण द्वारा उलाहना देने की बात नागवार गुजरी और वह मनीराम को देख लेने की धमकी देते हुए वहां से चला गया।

इसी क्रम में रात करीब साढ़े नौ बजे मलखान रावत और उसकी पत्नी नवल रावत अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ मनीराम के घर पहुंचे। सभी ने मनीराम की मारपीट करते हुए उसके सिर में कुल्हाड़ी मार दी। हादसे में मनीराम गंभीर रूप से घायल हो गया। जब तक मनीराम कुछ संभल पाता अथवा गांव वाले उसकी मदद के लिए आते, उससे पहले ही पीछे से दर्जन भर हथियारबंद बदमाश आए और उन्होंने गांव में गोलियां चलाना शुरू कर दिया। गोलियां चलती देख सभी गांव वाले दहशत के मारे अपने-अपने घरों में घुस गए।

सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स गांव में पहुंच गया। पुलिस की गाड़ी आती देख बदमाश गांव से भाग खडे हुए पुलिस मौके से 315 बोर और 12 बोर की बंदूक से किए गए फायरों के दो दर्जन से अधिक खाली खोखे जब्त किए हैं। ग्रामीणों द्वारा फायरिंग इससे भी अधिक होना बताया जा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि जब गांव में गोलियां चलीं तो हमें तो ऐसा लगा जैसे गांव में डकैत आ गए हैं। पुलिस ने करई निवासी मलखान रावत सहित उसकी पत्नी नवल रावत सहित गोराघाट निवासी अंशु रावत, पंकज रावत सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित तमाम धाराओं में प्रकरण कायम कर लिया है।

इनका कहना हैं
रात को करई गांव से सूचना आई थी कि गांव में कुछ हथियारबंद बदमाश घुस आए हैं और अंधाधुंध फायरिंग कर रहे हैं। इसी सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर भिजवाया। पुलिस को आता देख बदमाश वहां से भाग खडे हुए। मौके से पुलिस को दो दर्जन से अधिक चली हुई गोलियां मिली हैं। पूछताछ में पता चला कि पड़ोसियों में पानी की लेजम फूटने को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद बदमाश बुलवाकर फायरिंग हुई है। हमने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है, जल्द ही हम बदमाशों को गिरफ्तार कर लेंगे।
सतीश चौहान, टीआई करैरा।