BREAKING NEWS: फिरौती के लिए 4 साल के निहाल का अपहरण, 2 घंटे में मुक्त,आरोपी गिरफ्तार

Bhopal Samachar

करैरा। अभी अभी खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र के सागरताल करैरा से आ रही है। जहां आज सुबह एक 4 साल के मासूम के अपहरण की खबर से करैरा थाने में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझा और तत्काल इस मामले की जांच में जुटकर गंभीरता से मामले को महज 2 घण्टे में ही सुलझाते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मासूम को भी सकुशल छुड़ा लिया।

जानकारी के अनुसार आज सुबह थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान के पास आई फरियादिया सपना पत्नि आकाश बंशकार उम्र 27 साल निवासी सागर ताल करैरा ने पुलिस को बताया कि मेरा लङका निहाल उम्र 4 साल व लड़की नन्दनी उम्र 7 साल घर के बाहर खेल रहे थे। बच्चो के पिता रिश्तेदारी में बाहर गये थे।

सुबह करीब 08 बजे एक मोटरसाइकिल जिस पर दो अज्ञात व्यक्ति आये और घर के बाहर खेल रहे निहाल को उठाकर मोटरसाइकिल पर बैठा कर अपने साथ ले गये, उक्त आरोपियों को जाते हुए पङोस के सुरेन्द्र प्रजापति ने भी देखा है।

सपना ने तत्काल अपने पति आकाश को फोन करके बताया कि अपने लड़के निहाल को दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गये है। थोड़ी देर बाद आकाश के मोबाइल पर अज्ञात लोगों द्वारा फोन किया कि तुम पचास हजार रुपये ले आओ और अपने बच्चे को ले जाओ।

इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल आरोपी के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज कर कॉलर का नम्बर सायबर सेल को भेजा। सतीश सिंह चौहान ने मासूम को देखते हुए अपनी पूरी समझदारी के साथ आरोपियों की तलाश में जुटी।

मासूम के अपहरण की खबर जैसे ही पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को लगी उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना को गंभीरता से लेते तत्काल जी० डी0 शर्मा एस.डी.ओ.पी. महोदय करैरा के निर्देशन में थाना प्रभारी करैरा निरी0 सतीश चौहान द्वारा एक टीम गठित की गयी । जिसमें उनि सुरेश शर्मा, प्र. आर 718 सैयद साजिद हुसैन, प्र.आर 136 दुर्गाचरण शर्मा, आर 696 सोनू पांडेय, आर0 39 काले खान, आर0 805 मनीष कोरी, आर चालक 50 शैलेन्द्र पाल, आर0 391 मोहन बघेल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए दो घण्टे के अंदर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी अजय पुत्र मूलचन्द्र बंशकार उम्र 33 साल नि. ग्राम कूंड थाना दिनारा को गिरफ्तार किया गया। इस आरोपी के साथ ताऊ का बेटा भी था जो पुलिस के पहुँचने से पहले बच्चे को कुछ खाने की कहकर भाग गया। पुलिस ने बड़ी सूझबूझ से बालक निहाल को दस्तयाब किया एवं मोटरसाइकिल क्रं. यूपी 93 ए जे 8678 को जप्त मे सफलता पायी गयी। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 364 ए,11/13 लूट अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बच्चे को सुरक्षित परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
G-W2F7VGPV5M