पति के प्रताड़ना के कारण ही संध्या अपने 2 बच्चों को लेकर कुएं में कूदी थी, मामला दर्ज -Pichhore News

पिछोर। भौंती थाना अंतर्गत ग्राम महोवा रठनपुर में एक महिला द्वारा अपने 2 बच्चों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या करने के मामले में पति के खिलाफ दुष्प्रेरण सहित प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया हैं।

जैसा कि विदित है कि ग्राम महोबा के मजरा रठनपुर में संध्या पत्नी पवन कुशवाह उम्र 31 साल ने अपने बच्चों नीतू उम्र आठ वर्ष व प्रवेश उम्र पांच साल के साथ कुए में कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बीते गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात दो बजे शवों को कुए से बाहर निकाला और पीएम के लिए भिजवाया।

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल यह बात सामने आई है कि पवन कुशवाह नशे का आदी है। वह रोजाना शराब, गाांजा आदि का नशा करता है। नशे की हालत में वह अपनी पत्नी को तरह-तरह की प्रताड़नाएं देता था। गुरुवार को भी उसने पत्नी को प्रताड़ित कर रुपयों की मांग की जिससे व्यथित होकर वह दोपहर को दोनों बच्चों को लेकर कहीं चली गई।

परिजनों ने घंटों तक उसकी तलाश भी की, लेकिन वह नहीं मिली। रात में तलाश करते हुए जब गांव के कुएं के घाट पर पहुंचे तो संध्या की चप्पल वहां रखी हुई दिखाई दीं। इससे संदेह हुआ कि संध्या कुएं में तो नहीं कूद गई। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से कांटा लगाकर संध्या और बच्चों की कुएं में तलाश शुरू की। इस दौरान बच्ची नीतू का शव कांटे में फंस गया जिसे ग्रामीणों ने बाहर निकाला। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस ने जांच में पाया कि मृतका के पति पवन कुशवाह के प्रताड़ना के कारण ही संध्या अपने बच्चों सहित कुएं में कूंदी थी। पुलिस ने पवन कुशवाह पर मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया हैं।