इनाम की सफलता: जैसे ही SP ने 10 हजार का इनाम घोषित किया बिजली तार चोर गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

शिवपुरी। आज शिवपुरी पुलिस के हाथ एक बडी सफलता लगी है। लगातार जिले में हो रही बिजली विभाग के तारों की चोरी के मामले का आज पुलिस ने पर्दाफास कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने इस गिरोह के 8 सदस्यों को हिरासत में लिया है। यह सफलता पुलिस को उस समय मिली है जब पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने इन आरोपीयों की गिरफ्तारी पर 10 10 हजार का इनाम घोषित किया था। इसे अब इनाम की सफलता कही जाए को कोई अलग बात नहीं होगी।

इस मामले की प्रेस बार्ता करते हुए एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया है कि कल उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि आटो लोडिंग टेक्सी नंबर एमपी 33 एल 3028 एवं छोटा हाथी लोडिंग वाहन नंबर एमपी 33 एल 2031 से 7—8 लड़के चोरी का बिजली के खंबों का तार लेकर शिवपुरी तरफ बेचने के लिए त्रिपाल से ढाक कर ले जा रहे हैं और अभी भडोता पुल के पास खड़े हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची और दोनों गाडियों को चैक किया।

जिसमें बिजली के एल्युमिनियम के तार के बंडल रखे पाए गए तथा दोनों गाडियों चालकों सहित 8 व्यक्ति बैठे मिले जिनसे तार के संबंध में पूछताछ की तो तार जाट होटल कोलारस के सामने हाइवे पर से बिजली के खंबों से चोरी करना बताया जिसे उक्त दोनों गाडियों से शिवपुरी में जेल के सामने हजारी राठौर कबाड़ी के यहां बैचने के लिए ले जाना बताया।

सख्ती से पूछताछ करने पर उक्त चोरों द्धारा थाना बदरवास की 4, कोलारस की 4, इंदार की 1, पोहरी की 1, बैराड 1 बिजली तार चोरी की घटना करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीबन 5 क्विंटल बिजली के एल्युमिनियम के तार जब्त किए गए। चोरी गए तार की कीमत 1 लाख 50 हजार रूपए एवं चोरी में प्रयुक्त आटो, लोडिंग टेक्सी एवं छोटा हाथी लोउिंग वाबन कीमत करीबन 5 लाख रूपए की जब्त किया गया एवं चोरी का शेष माल शिवपुरी में जेल के सामने हजारी राठौर कबाड़ी के यहां एवं विवेक राठौर कबाड़ी कस्टम गेट के यहां बेचना बताया जिनकी की तो वह अपनी दुकान बंद कर फरार हो गए।

इस कार्रवाई में निरीक्षक आलोकसिंह भदौरिया, सउनि रामसिंह भिलाला, प्र.आर. नरेश दुबे, दिलीपसिंह, अवतारसिंह, आर. प्रभजोतसिंह, पुष्पेंद्र, सौरभ पचौरी, बलराम मोगिया की विशेष भूमिका रही।