रेडिएन्ट में हुआ शोध पत्र प्रस्तुतीकरण का सफल आयोजन, छात्रों को मिले पुरस्कार - Shivpuri News

शिवपुरी। रोबोटिक्स,प्रिंट मीडिया की दशा, ग्लोबल वार्मिंग, कम्प्यूटर नेटवर्क, साइबर सिक्योरिटी, वायरलेस तकनीकि,टूरिज्म, कचरा प्रबंधन, नई शिक्षा नीति ई-व्यापार जैसे विषयों पर रेडिएन्ट ग्रुप के छात्र छात्राओं ने प्रशिक्षक श्वेता जैन, मनीष जैन, सागर मौर्य के मार्गदर्शन में सूचनाओं का संग्रहण कर उनका तथ्यपरक विश्लेषण प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम के आरम्भ में रेडिएन्ट ग्रुप के कोऑर्डिनेटर अखलाक खान ने कहा ज्ञान प्राप्त करने के साथ-साथ उसका प्रसार करना चाहिए ताकि स्वयं को अपना मूल्यांकन करने का अवसर मिलता रहे। पिछले एक-दो वर्षों मेें विद्यार्थियों ने जो कुछ रेडिएन्ट मे सीखा है वो भविष्य में बहुत काम आएगा। रेडिएन्ट के संचालक शाहिद खान ने कहा कि हमारी संस्था में विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखकर योजना तरीके के शिक्षण प्रशिक्षण दिया जाता है आज अनेक छात्रों ने उच्च कोटी का प्रस्तुतीकरण कर अपनी क्षमता से चकित कर दिया है।

दून पब्लिक स्कूल व रेडिऐन्ट की डायरेक्टर डॉ. शबाना खान ने छात्रों को शोध पत्र लेखन में बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराते हुए अच्छे प्रस्तुतिकरण के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि विश्वसनीय स्रोतों से ही सूचनाएं संग्रहीत करें, अच्छे व विशेषज्ञ लेखकों की किताबों का अध्ययन करने के साथ आप वैज्ञानिक तरीके विश्लेषण करके किसी निष्कर्ष तक पहुंच सकते है।

छात्रों को मिले पुरस्कार

आरती सोनी को प्रथम व श्वेता रावत को द्वितीय एवं तनिष्क कटरोलिया को तृतीय पुरूस्कार, विनीश खान, शूभी जैन, सादमा खान, वैष्णवी शर्मा आदि विद्यार्थियों को पुरूस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्वेता जैन द्वारा किया गया एवं आभार संचालक शाहिद खान ने व्यक्त किया।