Shivpuri News- यह योजना युवाओं के जीवन में क्रांति लाई : आशीष और संत कुमार अब दे सकते हैं किसी को और को रोजगार

शिवपुरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा आरंभ की गई मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना युवाओं को निश्चित रूप से आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का प्रयास करेगी। इस योजना के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस योजना के माध्यम से आज मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राहियों को अपना स्वयं का रोजगार प्रारंभ किए जाने हेतु ऋण का वितरण किया गया।

शिवपुरी शहर के निवासी आशीष राठौर एवं ग्राम रातौर निवासी संत कुमार वर्मा बताते है कि उन्होंने अपना स्वयं का व्यवसाय स्थापित करने के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र से संपर्क किया। विभाग द्वारा मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना की जानकारी दी गई। योजना का लाभ लेने के लिये उन्होंने आवेदन किया।

प्रकरण तैयार कर बैंक को भेजा गया। बैंक द्वारा प्रकरण स्वीकृत होने पर आज मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम पर आशीष राठौर को रेफ्रिजरेटर सर्विस सेंटर के लिए 9 लाख 50 हजार रूपए तथा संत कुमार वर्मा को कृषि पाईप विक्रय के लिए 9 लाख रुपए का ऋण स्वीकृति के प्रमाण-पत्रों का वितरण किया गया। इस दौरान हितग्राहियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया।