Shivpuri News- धरने पर बैठी महिलाएं, हंगामा, तारीख पर तारीख: पानी की समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

शिवपुरी। इन दिनों शिवपुरी को कुछ हद तक को सिंध परियोजना के आने से पानी से राहत मिली है। परंतु शिवपुरी में अभी भी कई ऐसी कॉलोनी है जहां पानी की किल्लत को लेकर मारामार जारी है। इसी के चलते पानी की समस्याओं के निराकरण के लिए जनता द्वारा शिकायतें की जा रही है। इसी कड़ी में वार्ड क्रमांक 31 की रहने वाली एक दर्जन से भी अधिक महिलाएं पानी की शिकायत को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची।

महिलाओं ने कलेक्टर ऑफिस के सामने बैठकर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की वार्ड 30 की रहने वाली महिलाओं का आरोप है कि नगर पालिका ने 1 माह पूर्व 1 माह के भीतर पानी की समस्या से निजात दिलाए जाने की बात कही थी परंतु आज दिनांक तक नगर पालिका के द्वारा पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए कोई भी कार्य नहीं किया गया है।

वार्ड क्रमांक 31 के अंतर्गत बाजपेई का बगीचा क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं का आरोप है कि उनके चारों ओर से सिंधु जल आवर्धन योजना की पाइप लाइन बिछाई गई है परंतु वहां से 200 मीटर की दूरी तक पानी की पाइप लाइन पहुंचाना नगरपालिका मुनासिब नहीं समझ रही है। जबकि 70 घर ऐसे हैं जिन्हें खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है पीने की पानी की व्यवस्था को लेकर उन्हें हर दिन कहीं ना कहीं बोरवेल पर जाकर पानी भर के लाना पड़ता है।

पानी की समस्या से निजात पाने के लिए उनके द्वारा कई बार नगर पालिका में आवेदन दिए जा चुके हैं इसके बावजूद नगर पालिका ने कोई भी कदम आगे नहीं बढ़ा है। जबकि वह नल कनेक्शन से लेकर सभी औपचारिकताओं को पूरी करना चाहते हैं।

कलेक्टर ने कही यह बात
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह का कहना है अमृत 1 के तहत आने वाली कालोनियों में ज्यादातर सिंध जलावर्धन योजना के तहत पानी पहुचाया जा चुका है। वार्ड नंबर 31 का कुछ हिस्सा अमृत 2 में आता है फिर भी नगर पालिका को निर्देशित किया है अगर वैध कॉलोनी होगी और दूरी कम होगी तो जल्द ही समस्या का निपटारा कर दिया जाएगा।