अंबेडकर जयंती पर कल BHOPAL में पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारी करेंगे पेंशन सत्याग्रह

शिवपुरी। पुरानी पेंशन बहाली संघ न्यू मूवमेंट फ़ॉर ओल्ड पेंशन संघ द्वारा 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर अंबेडकर पार्क भोपाल में पुरानी पेंशन के लिए पेंशन सत्याग्रह किया जाएगा। संगठन के राष्ट्रीय संयोजक जनक सिंह रावत व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह का कहना है कि प्रांताध्यक्ष सत्येंद्र सिंह तिवारी व महिला मोर्चा प्रांताध्यक्ष पूजा श्रीवास्तव के आव्हान पर संगठन हजारों कर्मचारियों के साथ अंबेडकर पार्क भोपाल में कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन के लिए सत्याग्रह करेगा। इस मौके पर प्रांतीय वा जिला संगठन में अधिक से अधिक कर्मचारियों से भोपाल पहुंचने का आग्रह किया है।

पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल किए जाने की होगी मांग

एनएमओपीएस के राष्ट्रीय संयोजक जनक सिंह रावत ने बताया कि देश के लिए एक संविधान फिर पेंशन के लिए क्यों दो विधान देश में लागू किए गए हैं। देश में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन छीन कर न्यू पेंशन स्कीम लागू कर दी गई। वहीं दूसरी तरफ माननीय सांसदों व विधायकों को पुरानी पेंशन का प्रावधान है जो कि देश के संविधान के खिलाफ है।

अंबेडकर जयंती के अवसर पर सत्याग्रह कर सरकार से मांग की जाएगी कि प्रदेश के कर्मचारियों को पड़ोसी राज्य राजस्थान व छत्तीसगढ़ की तर्ज पर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए।इस मौके पर संगठन के जनक सिंह, बालूराम, सुल्तान सिंह, विनय सिंह, संदीप कुलश्रेष्ठ, दीपक माँझी, महिला जिलाध्यक्ष बसंती शर्मा, जिला संयोजक रेणु शर्मा सहित जिला कार्यकारिणी द्वारा अधिक से अधिक संख्या में भोपाल पहुंचने की अपील की गई है।