मिलावट से मुक्ति अभियान: चलित खाद्य प्रयोगशाला 24 अप्रैल को तहसील पोहरी में - Shivpuri News

शिवपुरी। मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत चलित खाद्य प्रयोगशाला लैब के माध्यम से अब जिले में कोई भी नागरिक मात्र 10 रुपए का शुल्क देकर खाद्य पदार्थ की शुद्धता की जांच करवा सकता है। चलित खाद्य प्रयोगशाला 24 अप्रैल को तहसील पोहरी में भ्रमण करेंगी।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अभिहित अधिकारी ने बताया कि इस अभियान के संचालन से स्कूल एवं कॉलेज के छात्र एवं छात्राएं, आमजन खाद्य पदार्थों में मिलावट के प्रति जागरूक होंगे। चलित खाद्य प्रयोगशाला 24 अप्रैल को तहसील पोहरी में आयोजित भ्रमण कार्यक्रम हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमती सविता सक्सेना को नियुक्त किया गया है।

26 अप्रैल को तहसील शिवपुरी एवं सतनवाड़ा में आयोजित भ्रमण कार्यक्रम हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री आशुतोष मिश्रा को नियुक्त किया गया है। 27 अप्रैल को तहसील करैरा एवं दिनारा में आयोजित भ्रमण कार्यक्रम हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री विष्णुदत्त शर्मा को नियुक्त किया गया है।

चलित खाद्य प्रयोगशाला के माध्यम से कोई भी व्यापारी और नागरिक मिलावट का अंदेशा होने पर मात्र 10 रुपए शुल्क देकर खाद्य पदार्थ की शुद्धता की जांच करवा सकता है। इसका उद्देश्य केवल मिलावट से मुक्ति है। किसी पर भी चालान बनाना इसका उद्देश्य नहीं है। इसमें प्रयोगशाला में व्यापारी, आम नागरिक, किराना, होलसेलर भी इस चलित खाद्य प्रयोगशाला के माध्यम से 10 रुपए में जांच करवा सकते हैं। उसमें मिलावट होने पर उसे लेना बंद कर सकते हैं।