10 बजे के बाद बजे डीजे तो होगी जब्त की कार्यवाही,कोतवाली में डीजे संचालकों की बैठक में निर्णय - Shivpuri News

शिवपुरी। आज पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी प्रवीण भूरिया के मार्गदर्शन में एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव एवं थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुनील खेमरिया द्वारा थाना कोतवाली में डीजे संचालकों की मीटिंग ली गई जिसमें निम्न निर्देशों के अनुसार कार्यवाही के निर्देश दिए गए

यह है अब डीजे के नए नियम

1. सभी डीजे संचालक निश्चित डेसीबल साउंड में ही डीजे बजाएंगे ज्यादा तेज आवाज में डीजे बजाने पर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
2. सभी डीजे संचालक बारात के दौरान इस बात का ध्यान रखेंगे कि उनके कारण कोई ट्रैफिक जाम की स्थिति ना बने जिससे लोगों को परेशानी हो अन्यथा कार्रवाई की जाएगी ।
3. कई डीजे संचालक डीजे पर बहुत अधिक लाइटर लगा लेते हैं जिससे डीजे के पास से निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है एवं दुर्घटना होने की भी संभावना रहती है अतः सभी डीजे संचालक लाइट उतनी ही लगाएं कि लोगों को परेशानी ना हो। 4. कोई भी डीजे संचालक रात्रि में 10:00 बजे के बाद डीजे नहीं बजाएगा अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

इसके अतिरिक्त थाना प्रभारी यातायात सूबेदार रणवीर यादव द्वारा सभी मैरिज गार्डन संचालकों को नोटिस जारी किए गए हैं जिनमें उन्हें निर्देशित किया गया है कि सभी मैरिज गार्डन यह सुनिश्चित करेंगे की उनके गार्डन में शादी अथवा अन्य आयोजन के समय वाहनों की पार्किंग सड़क पर ना हो , केवल वाहन पार्किंग में ही वाहन पार्क किए जाए जिससे लोगों को असुविधा ना हो,एवं मैरिज गार्डन के भीतर डीजे रात्रि 10:00 बजे के बाद नहीं बजेगा। उक्त निर्देशों का पालन ना करने पर मैरिज गार्डन संचालक एवं डीजे संचालक पर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।