घरवाले होली खेल रहे थे, दामाद ने ससुर की हत्या कर दी, टोंगरा सिरसौद का मामला- Shivpuri News

शिवपुरी
। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम टोंगरा से आ रही है। जहां बीते रोज होली के दौरान अपनी ससुराल में होली खेलने आए एक दामाद ने अपने ही ससुर की गला दबाकर हत्या कर दी है। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और ससुर की लाश को पीएम के लिए भिजवाया। पुलिस ने इस मामले में दामाद के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। आरोपी घटना के बाद से फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार 18 मार्च शुक्रवार को आरोपी सुरेश पुत्र मुन्ना आदिवासी निवासी गढुकन टकैरा थाना म्याना होली खेलने अपनी ससुराल टोंगरा आया था। जहां परिवार के सभी सदस्य होली खेलने के लिए गांव में ही स्थित अपने रिश्तेदारों के यहां गए थे। घर पर मृतक फूल सिंह आदिवासी पुत्र प्रभु आदिवासी और उसका दामाद सुरेश थे। इसी दौरान दोनों के बीच रुपयों के लेनदेन का लेकर झगड़ा हो गया और आरोपी सुरेश आदिवासी ने गला दबाकर फूल सिंह की हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपी अपने जेठ ससुर के घर पहुंचा जहां उसने परिवार के लोगों को बताया कि पिताजी को कुछ हो गया है और इतना कहकर वह गांव से भाग गया। घर जाकर देखा तो फूल सिंह अचेत अवस्था में घर में पड़ा था। जिसे लेकर परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर आ गई और मामले में मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ की। वहीं मृतक का पीएम भी कराया।

इसके बाद मृतक के पुत्र सोने आदिवासी और उसकी पत्नी कमलेश आदिवासी के पुलिस ने कथन लिए थे उन्होंने सुरेश पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि सुरेश ने फूल सिंह से रुपए उधार ले गया था और उन्हीं रूपयों को जब फूलसिंह ने वापिस मांगा तो सुरेश ने उनकी हत्या कर दी। मृतक की पत्नी ने पुलिस को यह भी बताया कि हत्या करने के दौरान वह घर पहुंची थी और उसने सुरेश को उसके पति को मारते हुए देख लिया था। उस समय सुरेश मौके से भाग गया।